Delhi एयरपोर्ट पर 3 और यात्री मिले संक्रमित, 500 से अधिक लोग आइसोलेट

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर 3 और अंतरराष्ट्रीय यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं. हालांकि ओमिक्रॉन की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. लेकिन इनके सैंपल्स को फिलहाल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है. संक्रमित में से दो व्यक्ति दुबई से और एक यात्री यूक्रेन के कीव से आए हैं, तीनों ही कोरोना संक्रमितों को दिल्ली के LNJP अस्पताल में भेज दिया गया है. साथ ही उनके सैंपल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. बता दें कि दिल्ली में अभी एक ही ओमिक्रॉन का केस आया है. ओमिक्रॉन से संक्रमित शख्स भी LNJP अस्पताल में ही है.

Chhattisgarh: 9 गांवों के 49 भू विस्थापित लोगों को एनटीपीसी लारा ने दिया नियुक्ति पत्र, नौकरी प्राप्त को सीएम ने दी बधाई

500 विदेशी और एनआरआई आइसोलेशन में

देश में ओमिक्रॉन की एंट्री के बाद से हड़कंप का माहौल है. ऐसे में हर जगह सतर्कता बरती जा रही है. बाहर देश से लौटे लोगों को पर खास नजर रखी जा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली से सटे गुरुग्राम की साइबर सिटी में लगभग 500 विदेशी और एनआरआई भारतीयों के आइसोलेशन में रखा गया है. ओमिक्रॉन को लेकर सावधानी बरतते हुए ये कदम उठाया गया है.

Crime: पहले दुष्कर्म फिर 60 हजार रुपए में युवती को बेचा, पीड़िता तक ऐसे पहुंची बालोद पुलिस

भारत में अब तक ओमिक्रॉन 21 मरीज

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट सबसे पहले साउथ अफ्रीका में पाया गया था और अब कई देशों में पहुंच चुका है. इधर, भारत के कई हिस्सों से अब तक ओमिक्रॉन के कुल 21 मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई है. कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली और जयपुर में ये वैरिएंट पहुंच चुका है. मामले मिलने के बाद से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ा दी गई है. जयपुर में एक परिवार दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के 9 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं.

Exit mobile version