कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन: राहुल गांधी, भूपेश बघेल ने की अगुवाई

कन्याकुमारी. कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार को तमिलनाडु के अगस्तीस्वरम में पार्टी नेताओं राहुल गांधी, पी चिदंबरम, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेतृत्व किया।

राहुल गांधी ने बुधवार को 3,570 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ी यात्रा की शुरुआत की। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा 12 राज्यों को कवर करेगी।

यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए. उन्होंने कन्याकुमारी में गांधी मंडपमा से यात्रा की शुरुआत की।

दूसरे दिन, राहुल गांधी ने 2017 में आत्महत्या करने वाले एक NEET उम्मीदवार के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। परिवार के सदस्यों ने परीक्षा में होने वाली कठिनाइयों के बारे में राहुल गाँधी को बताया और कहा कि वे मांग कर रहे हैं कि NEET परीक्षा को समाप्त कर दिया जाए।

यात्रा के दूसरे दिन के एजेंडे में तमिलनाडु में महिला कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत, जवाहर बाल मंच पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित करना और दलित कार्यकर्ताओं और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा शामिल है।

Exit mobile version