Chhattisgarh

COVID 19 टीकाकरण की तैयारियां पूरी, इन 3 स्थानों पर होगा मॉकड्रिल,CMHOने दी जानकारी

रवि तिवारी@गरियाबंद।  (COVID 19) जिले में कोविड 19 टीकाकरण के लिए तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। वही टीकाकरण से पहले 3 स्थानों पर मॉकड्रिल किया जाना है।

मामले की जानकारी देते हुए जिले के सीएमएचओ डॉक्टर एन आर नवरत्न ने बताया कि जिले में कोविड 19 टीकाकरण शुरू किया जाना है। (COVID 19) ऐसे में टीकाकरण शुरू करने से पहले जिला कलेक्टर,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं जिला नोडल अधिकारी कोविड 19 टीकाकरण के निर्देशन में समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। सीएमएचओ ने बताया कि कोविड 19 टीकाकरण के लिए समस्त अधिकारी/कर्मचारियों का  प्रशिक्षन,वैक्सीन संग्रहण करने के लिए कोल्ड चैन पॉइंट,ड्राई स्टोर,एईएफआई किट,बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट आदि की तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है।

(COVID 19) डॉक्टर नवरत्न ने बताया कि कोविड 19 टीकाकरण की तैयारियो का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन के पूर्व तैयारियों का आंकलन करने एवं वास्तविक स्थिति में होने में आने वाली दिक्कतों के चिन्हांकन व निराकरण के लिए राज्य से प्राप्त वीसी में निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा जीले के 3 स्थानों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फिंगेश्वर,ग्राम नहरगॉव,विकासखंड गरियाबंद एवम ग्राम  खड़मा विकासखण्ड छुरा में दिनाक 8-1-2021 को मॉकड्रिल का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में कोविड 19 टिका के समुचित रख-रखाव के लिए कुल 13 कोल्ड चैन पॉइंट बनाये गए है। डॉक्टर नवरत्न ने बताया कि प्रथम चरण में जिले के लगभग 6466 हेल्थ केअर स्टाफ व फ्रंट लाइन वर्कर को कोविड 19 का टीका लगाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button