देश - विदेश

Corona Vaccine: अब कोरोना से मिलेगी राहत, शुरू होने वाला वैक्सीन का आपातकालीन इस्तेमाल, FDA ने दी मंजूरी

वाशिंगटन। (Corona Vaccine) कोरोना को मात देने के लिए कई देशों में वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है. अब ब्रिटेन के बाद अमेरीका में वैक्सीन का आपातकालीन उपयोग शुरू होगा।

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने गुरुवार को फाइजर-बायोटेक कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग अपनी मंजूरी दे दी है।

आठ घंटे की सुनवाई के बाद वैक्सीन के उपयोग में समर्थन

(Corona Vaccine) गुरुवार को आठ घंटे की जनसुनवाई के बाद एफडीए पैनल में मौजूद सदस्यों ने फाइजर और उसके जर्मन साथी बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन के उपयोग के समर्थन में वोट दिया। (Corona Vaccine) अब उम्मीद जताई जा रही है कि ब्रिटेन के बाद अमेरिका भी फाइजर वैक्सीन के टीके को जल्द मंजूदी दे देगा।

Balod: यहां ना रास्ता है..सिर्फ पगडंडी से होकर गुजरते है लोग….वहां के ग्रामीणों के लिए प्रशासन ने किया ऐसा काम..,सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

बुधवार को सबसे अधिक मौत

बता दें कि बुधवार को देश में कोरोना की वजह से 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई। जो कि सबसे अधिक है। मगर वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद देश में कोरोना स्थिति पर काबू पाया जा सकेगा।

एफडीए के पैनल में इन लोग हुए शामिल

एफडीए के इस पैनल में वैक्सीन सलाहकार, वैज्ञानिक, संक्रामक रोग डॉक्टर और सांख्यिकीविद शामिल थे। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबकि पैनल में इस बात पर सहमति बनी की वैक्सीन का 16 से ज्यादा उम्र के लोगों पर आपातकालीन उपयोग शुरू किया जाए।

Related Articles

21 Comments

  1. This website online can be a walk-through for all of the info you wished about this and didn抰 know who to ask. Glimpse right here, and also you抣l definitely discover it.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button