छत्तीसगढ़विशेष

Corona: हवा से फैल रहा कोरोना? देखिए क्या बोले राजधानी के डॉक्टर

रायपुर। कोरोना (Corona) के दूसरे लहर ने देश में हाहाकार मचा कर रख दिया है। जो कि पहले से अधिक खतरनाक है। ऐसे में राजधानी के डॉ और मेडिकल एसोसिएशन के हॉस्पिटल बोर्ड अध्यक्ष अनिल जैन के दावों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

(Corona) जी हां नाक, कान और गला विशेषज्ञ डॉ अनिल जैन ने एक स्टडी के आधार पर दावा किया है कि कोरोना हवा से फैल रहा है। जो पुराने स्ट्रेन से अधिक खतरनाक है। कुछ दिन पहले इलाज और मरीजों के सैंपल पर की गई स्टडी से पता चलता है कि हवा से फैल रहा कोरोना का नया स्ट्रेन कितना घातक है।

डॉक्टर ने आगे बताया कि हवा में फैलने की वजह से यह अधिक खतरनाक हो गया है। सांस के माध्यम से यह हमारे शरीर के भीतर प्रवेश कर रहा है। (Corona) ऐसे में मास्क ही हमारी ढाल है। उन्होंने लोगों से अपील की है इस स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग और घरों से बाहर न आने की आदत लोगों को बचा सकती है।

डॉक्टर के इस सोशल मीडिया पर किए गए दावे को चीफ मिनिस्टर ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है। जिसमें लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है। अब हवा से बढ़े इस खतरे की वजह से लोग एक नहीं दो मास्क लगाते हुए रायपुर में दिख रहे हैं। एक्सपर्ट्स ने भी इसे सही बताया है। मगर इसे पहनने का एक तरीका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button