देश - विदेश

Corona: नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 5 जनवरी तक सख्त पाबंदी, सरकार ने लिया फैसला, जानिए इसके पीछे की वजह

मुंबई। (Corona) कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने सभी देश की सरकारों की नींद उड़ा दी है. ये नया वायरस पहले से 70 प्रतिशत तक खतरनाक है. वायरस से बचने के लिए भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने और जाने वाली फ्लाइटों को 31 दिसंबर तक रद्द कर दिया है. जो कि आज रात 12 बजे से लागू होगा.

(Corona) अब ताजा जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र सरकार ने नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है. उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. (Corona) यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा.

Chhattisgarh में 3 दिन का राजकीय शोक, राजकीय सम्मान के साथ होगा मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद विधानसभा स्थगित

सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों से की मुलाकात

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी. जिसके बाद राज्य के कुछ हिस्सों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया. इसके साथ ही उद्धव सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है.

यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट से आने वाले यात्रियों के लिए नया नियम

जिसके मुताबिक अब यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट के देशों से आने वाले यात्रियों को कल से इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन होंगे. यानी एक तय अवधि तक उन सभी यात्रियों को सरकारी व्यवस्था की देखरेख में रहना होगा. उसके बाद ही वो अपने घर जा सकेंगे.

Related Articles

31 Comments

  1. I have been browsing online more than 3 hours these days, yet I never found any interesting article like yours. It is pretty value sufficient for me. In my opinion, if all site owners and bloggers made excellent content as you did, the web can be a lot more helpful than ever before.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button