बालोद

Corona काल की शिक्षा! सिलेबस में 40 फीसद तक की कटौती, जानिए कब से शुरू होगी ये व्यवस्था, Video

शिव जायसवाल@बालोद। (Corona) कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम एवं मूल्यांकन संबंधी विशेष व्यवस्था की गई है। जिसकी व्यवस्था करने में शिक्षा विभाग जुट गया है।

सिलेबस में 40 फीसद तक की कटौती

(Corona)जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने नई व्यवस्था लागू करते हुए 40 फीसद तक सिलेबस में कटौती की है। इस व्यवस्था से प्रत्येक विद्यार्थी की पढ़ाई का मूल्यांकन हो सकेगा और कमजोर विद्यार्थियों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यह व्यवस्था सितंबर से लागू की गई है।

Ambikapur: आजीवन कारावास की सजा काट रहा था कैदी, जेल में बिगड़ी तबियत, फिर..देखें वीडिय

सितंबर से क्लास हुआ शुरू

(Corona)जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी प्राचार्यो को निर्देशित किया गया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल के जो गाइडलाइन है उसी के हिसाब से अध्ययन शुरू कराया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सितंबर से क्लास लगना शुरू हो गया है। जाहिर सी बात है काफी देर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अब छात्र-छात्राओं को भी काफी ध्यान देने की आवश्यकता है। क्योंकि आंतरिक मूल्यांकन भी शिक्षा विभाग के माध्यम से किया जा रहा है।

छात्र-छात्राओं पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता

कोरोना वायरस संक्रमण काल में छात्र-छात्राओं को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। क्योंकि यहां पर आंतरिक मूल्यांकन जो शिक्षा विभाग के माध्यम से किया जा रहा है। उसकी एंट्री भी की जाएगी और इस एंट्री के अध्ययन के आधार पर रिजल्ट भी घोषित किए जाएंगे। इसलिए या आंतरिक मूल्यांकन छात्र-छात्राओं के लिए बेहद अनिवार्य हो सकता है सभी को इसके लिए ध्यान देने की आवश्यकता है।

Related Articles

One Comment

  1. 171085 894850A person essentially help to make seriously articles I would state. This is the very first time I frequented your website page and thus far? I surprised with the research you produced to make this specific publish incredible. Amazing job! 180427

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button