राजनीति

Congress ने मरवाही उपचुनाव में झोंकी ताकत, 8 मंत्रियों समेत 50 विधायकों की लगी ड्यूटी, देखिए किसको मिली जिम्मेदारी

रायपुर। (Congress) छत्तीसगढ़ के मरवाही सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीते सोमवार को कांग्रेस ने मरवाही सीट के लिए डॉ केके ध्रुव का नाम उम्मीदवार के लिए घोषित किया है। वहीं अब 8 मंत्री समेत 50 विधायकों की कांग्रेस ने मरवाही में ड्यूटी लगाई है। (Congress) मरवाही सीट कांग्रेस ने 4 सीटों में बांट दिया है। जिसका पदभार एक-एक मंत्री संभालेंगे।

(Congress) वहीं 1-1 विधायक 5 बूथ को संभालेंगे। इसके साथ ही 100 पदाधिकारियों को कांग्रेस ने चुनाव में उतारा है। यह सभी लोग नामांकन दाखिले के दिन से मैदान में उतर जाएंगे.

गौरतलब है कि मरवाही सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं। जिसमें तीन पार्टियां मैदान में हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और जेसीसीजे के संस्थापक अजित जोगी इस क्षेत्र से विधायक थे। लेकिन निधन के बाद सीट खाली हो गया। जिस पर अब उपचुनाव कराया जा रहा है।

Chhattisgarh: 15 अक्टूबर से शुरू हो रही ये स्पेशल ट्रेन, कन्फर्म टिकट वाले कर सकेंगे यात्रा, रेलवे ने जारी किया आदेश

इधर बीजेपी ने कांग्रेस से एक दिन पहले अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। और धड़ाधड़ चुनाव प्रचार में जुट गये। प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार शुरू कर चुके हैं। कांग्रेस और बीजेपी का उपचुनाव में पूरी ताकत झोकना जोगी कांग्रेस के सामने चुनौती पेश कर दिया है।

Chhattisgarh: 14 को किसानों का देशव्यापी आंदोलन, ये हैं वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button