छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: 14 को किसानों का देशव्यापी आंदोलन, ये हैं वजह

रायपुर। (Chhattisgarh) मोदी सरकार के द्वारा पेश हुए नए कृषि विधेयक बिल को लेकर किसानों में आक्रोश है। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर 14 अक्टूबर को पूरे देश के सैकड़ों किसान संगठन सी-2 लागत आधारित समर्थन मूल्य की मांग पर देशव्यापी आंदोलन करेंगे। और “न्यूनतम समर्थन मूल्य अधिकार दिवस” मनाएंगे। इस आंदोलन का स्वरूप अलग-अलग होगा।(Chhattisgarh)  कहीं रेल रोके जाएंगे, कहीं रास्ते, कहीं गांवों में प्रदर्शन होंगे, तो कहीं भाजपा सांसदों और विधायकों के निवास और घरों पर प्रदर्शन आयोजित किये जा रहे हैं।

(Chhattisgarh) गौरतलब है कि नए कृषि बिल के विरोध में किसानों में आक्रोश हैं. इस बिल के पेश होते ही किसान संगठन सड़कों पर उतर आए हैं, पंजाब और हरियाणा के किसान तो रेल ट्रेकों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनको देखते हुए विपक्षी पार्टियां भी नए कृषि बिल के विरोध में मोदी सरकार को लेकर काफी आक्रामक रूख़ अख्तियार कर चुकी है.

Corona News: पिछले 24 घंटे में 54 हजार से अधिक नए केस, 710 मरीजों की मौत

इधर मोदी सरकार ने किसानों के विरोध को देखते हुए किसान संगठनों को 14 अक्टूबर को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया है. इससे पहले 8 अक्टूबर को किसान संगठन की चिताओं को दूर करने के लिए संगठन को बातचीत के लिए निमंत्रण दिया गया था, लेकिन किसानों ने अस्वीकार कर दिया था.

UP: 3 लड़कियों पर एसिड अटैक, सोते वक्त हुआ हमला, 1 की हालत गंभीर. अब विपक्षियों ने योगी सरकार पर साधा निशाना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button