Chhattisgarhराजनीति

Congress ने कहा- किसानों के साथ न्याय कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर।  (Congress) कांग्रेस ने धान खरीदी में अव्यवस्था के लिए सीधे तौर पर पूर्व सीएम रमन सिंह और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। दोनों पर केंद्र सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाते हुये प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि एक तरफ भाजपा के नेता एफसीआई को चावल नहीं लेने के लिये केंद्र से चिट्ठी लिखवा रहे है, बारदाना संकट पैदा कर रहे है, तो दूसरी तरफ 2500 रू. कि्ंवटल के दर पर धान खरीदी की मांग कर रहे है। (Congress) यह भाजपा का दोहरा चरित्र छत्तीसगढ़ किसानों के सामने आ गया है। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी में अव्यवस्था की साजिश के लिए सीधे-सीधे भाजपा जिम्मेदार हैं।

(Congress) प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से छत्तीसगढ़ के धान, मक्का एवं गन्ना उत्पादक किसानों को प्रति एकड़ 10हज़ार रुपया की अतिरिक्त सहायता राशि प्रदान कर रही है तो भाजपा नेताओं को तकलीफ हो रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कांग्रेस से राजनैतिक तौर पर सीधी लड़ाई लड़ने में अक्षम साबित हो गये है। राज्य की जनता भाजपा नेता के बहकावें में नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ भाजपा को कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मोदी सरकार के साथ मिलकर केंद्रीय शक्तियों का दुरुपयोग कर छत्तीसगढ़ के किसानों के आर्थिक संपन्नता उन्नति पर रोड़ा अटका रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह किसानों को धान की कीमत 2100रु प्रति क्विंटल एवं 300रु बोनस देने का वादा कर वादा पूरा नहीं कर पाए, वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों को वादा अनुसार स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य एवं 50 प्रतिशत अतिरिक्त लाभ देने, सस्ते दरों में डीजल एवं रासायनिक खाद की पूर्ति का वादा किया था जिसे बीते 7 साल में पूरा नहीं कर पाए हैं, किसान सम्मान निधि के नाम से किसानों को ठगने का काम किया गया और देशभर में किसान मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन कर रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार अपने नीतियों, अपने संसाधन, अपने बलबूते पर राज्य के किसानों को लाभान्वित कर रहे है। कृषि को लाभकारी बना रहे है। किसानों की आय बढ़ा रहे है तो भाजपा नेताओं को रास नहीं रहा है।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 2 वर्ष के जनकल्याणकारी कार्यकाल के बाद भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ में राजनीतिक हताशा के दौर से गुजर रहे हैं। मुद्दों के दीवालियापन से जूझ रहे हैं। राजनीतिक रूप से कांग्रेस से लड़ने में अक्षम भाजपा अब केंद्रीय शक्तियों का दुरुपयोग कर संघीय व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर, षड्यंत्र कर राजनीतिक धरातल सहेजने में जुटी हुई है। 15 साल के कुशासन और भ्रष्टाचार की सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता ने उखाड़ फेंका और रमन सिंह सहित भाजपा के रीति-नीति सिद्धांतों को नकार दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने मनगढ़ंत आरोप लगाने एवं वहीं आधारहीन बात करने वाले भाजपा नेताओं को छत्तीसगढ़ के आम जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है। ऐसे में केंद्रीय शक्तियों का दुरुपयोग कर किसानों, मजदूरों, युवाओं के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी साजिश कर रही है, षड्यंत्र कर रही है।

Related Articles

26 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button