राजनीति

Congress ने कहा- काले कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने करवाया 16.5 लाख किसानों का हस्ताक्षर

रायपुर। (Congress) केन्द्र के द्वारा बनाये गये कृषि संबंधित तीनों काले कानून के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदेश के 1654532 किसानों के हस्ताक्षर करवा कर ज्ञापन को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पास भेजा है।(Congress)  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 19 नवंबर को मार्च निकाल कर देशभर के किसानों से करवायें गये हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति को सौपा जायेगा।

Chhattisgarh: विधानसभा अध्यक्ष ने दीपावली पर्व की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, कही ये बात

(Congress) प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया को किसान, खेत, मजदूर, मंडी समितियों, पशुधन बाजार समितियों में राज्य में करवाये गये हस्ताक्षरों की जिलेवार रिपोर्ट सौंपा है। कांग्रेस ने प्रदेश में मोदी सरकार के काले कानूनों के खिलाफ पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान के साथ धरना, प्रदर्शन, जनजागरण अभियान एक माह तक चलाया था।

Chhattisgarh: राज्य सरकार की बड़ी कार्रवाई, 267 अधिकारी और कर्मचारियों सीधे हो सकते है बर्खास्त, जानिए क्या है वजह

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य के सभी ब्लाकों एवं जिलों में जनता को कृषि कानून से होने वाले नुकसान तथा देश की खेती को पूंजीपतियों का सौपने के षड़यंत्रों को बेनकाब किया गया। जनजागरण और हस्ताक्षर अभियान के दौरान किसानों में केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आक्रोश स्पष्ट दिख रहा था लोगों का मानना है मोदी सरकार ने कृषि कानून बना कर किसानों और खेती की कमर तोड़ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button