Chhattisgarhराजनीति

Congress पार्टी का 136 वां स्थापना दिवस, मोहन मरकाम ने फहराया झंडा, राजीव भवन में गूंजा राज्यगीत, इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा….तो पढ़िए पूरी खबर

रायपुर। (Congress ) कांग्रेस पार्टी के 136 वां स्थापना दिवस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजीव भवन पहुंचे। राजीव भवन में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, करुणा शुक्ला भी मौजूद है। यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने झंडा फहराया है. (Congress ) इसके बाद राजीव भवन में राज्यगीत अरपा पैरी के धार, वंदेमातरम और विश्व तिरंगा प्यारा गूंजा।

(Congress ) स्थापना दिवस पर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का 136 वां स्थापना दिवस है। मैं सभी प्रदेशवासियों को और देशवासियों को बधाई देना चाहता हूं। देश की आजादी और देश के नवनिर्माण में कांग्रेस पार्टी का बहुत बड़ा योगदान है। देश की जनता के लिए देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैं। हम वैसे ही राजनीतिक दल के सदस्य हैं जो देश की आजादी में योगदान दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी जिन्होंने देश के नवनिर्माण में एक उंगली भी ना कटाई हो आज वो राष्ट्रवाद की परिभाषा देते हैं।

आज हमने संकल्प लिया है कि भूपेश सरकार की नीतियों, योजनाओं व उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाएंगे। नए साल में सभी कार्यकर्ता आम जनता के बीच में जाकर सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे।

केंद्र के द्वारा चावल नहीं खरीदने के सवाल पर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ सरकार के साथ भेदभाव कर रही है।  हम छत्तीसगढ़ के अन्नदाताओं के धान खरीद कर एफसीआई के रूप में चावल देते हैं। लेकिन अब तक केंद्र सरकार हमें अनुमति नहीं दी है। भूपेश  सरकार ने छत्तीसगढ़ के अन्न दाताओं के हितों की रक्षा के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 5700 करोड रुपए अतिरिक्त किसानों को इनकम के रूप में देना चाहती है। मगर केंद्र सरकार यह नहीं सोच रही है। मैं केंद्र से ये निवेदन करना चाहता हूं कि जल्द ही चावल खरीदे।

स्थापना दिवस के मौके पर मंत्रियों के शिरकत ना करने के सवाल पर कहा विधानसभा का सत्र चल रहा है प्रश्न काल 11:00 बजे से शुरू हो जाता है। सत्ता और संगठन एक है इसलिए आज हम छत्तीसगढ़ सरकार पूरे देश के लिए एक उदाहरण है। आज हम नगरी निकाय, पंचायत चुनाव तीनों उपचुनाव में हमने जीत हासिल की हैं। हम जो भी है सत्ता संगठन के बदौलत ही है और तालमेल के कारण ही यह संभव हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button