राजनीति

Congress का ऐलान, इनको मिली अध्यक्ष पद की कमान, सामने आया नाम

नई दिल्ली। सोनिया गांधी  (sonia gandhi) फिलहाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी.कांग्रेस वर्किग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है. कार्यसमिति की सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया है. अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अगले 4-5 महीने में होगें. वहीं बैठक में यह भी तय किया गया कि अब कांग्रेस का सदस्यता अभियान भी शुरू किया जाना चाहिए. इससे पहले बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (DR manmohan singh)  ने पत्र को दुर्भाग्यपूर्ण बताया जबकि एके एंटनी ने पत्र को क्रूर कहा..

बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक चल रही थी. इस दौरान नेतृत्व के सवाल पर खुलकर बात हुई. बैठक के दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं. लेकिन कई नेताओं ने उन्हें पद पर बने रहने की अपील की थी.

Chhattisgarh: पूर्व मुख्यमंत्री के आरोपों पर विकास तिवारी का पलटवार, कहा- भाजपा कार्यालय और कवर्धा निवास के जमीन की नाप करवाए प्रदेश सरकार

गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी को नया अध्यक्ष चुनने के लिए भी कहा था. हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटनी समेत कई नेताओं ने सोनिया गांधी से पद पर बने रहने की अपील की थी.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button