छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: 2 नए लैबों के साथ अब प्रदेश के 9 शासकीय लैबों में कोरोना के RTPCR की सुविधा, स्वास्थ्य मंत्री ने कांकेर और महासमुंद में वायरोलॉजी लैब का किया लोकार्पण

रायपुर। (Chhattisgarh) लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज कांकेर और महासमुंद में कोरोना सैंपलों की आरटीपीसीआर जांच के लिए वायरोलॉजी लैब का ऑनलाइन शुभारंभ किया। इन दोनों नए लैबों को मिलाकर अब प्रदेश के नौ शासकीय लैबों में आरटीपीसीआर जांच की सुविधा हो गई है। इससे रोजाना आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों को रिपोर्ट भी जल्दी मिलने लगेगी।

(Chhattisgarh) सिंहदेव ने आज कांकेर में 236 बिस्तरों के नए डेडीकेटेड कोविड अस्पताल का भी शुभारंभ किया। लोकार्पण कार्यक्रम में महासमुंद से संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चन्द्राकर और कांकेर से शिशुपाल शोरी जिला प्रशासन एवं मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े थे।

(Chhattisgarh) वहीं रायपुर से स्वास्थ्य मंत्री के साथ विभागीय अपर मुख्य सचिव रेणु जी. पिल्लै, चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. आर.के. सिंह और गैर-संचारी रोगों के नोडल अधिकारी डॉ. कमलेश जैन लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन एम. नागरकर और डॉ. अनुदिता भार्गव भी कार्यक्रम में ऑनलाइन मौजूद थीं।

Related Articles

2 Comments

  1. Thanks for the good writeup. It actually used to be a entertainment account it.
    Glance complicated to more delivered agreeable from you!

    By the way, how can we be in contact?

    P.S. If you have a minute, would love your feedback
    on my new website
    re-design. You can find it by searching for «royal cbd» — no
    sweat if you can’t.

    Keep up the good work!

    Look into my site; buy instagram followers

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button