Chhattisgarh

Chhattisgarh: तेज बारिश और कड़कड़ाती ठंड में बाइकर्स का जोश प्रशंसनीय, राम वन गमन पथ बाईक रैली-पर्यटन रथ का तीसरा दिन, जनमानस का उत्साह एवं उत्सुकता चरम पर

रायपुर। (Chhattisgarh) राम वन गमन पथ 14 दिसम्बर से रवाना हुए पर्यटन रथ एवं बाईक रैली 17 दिसम्बर को उत्तर में शिवरीनारायण से और दक्षिण में राजिम से प्रारंभ होकर रायपुर जिले के चंदखुरी (आरंग) पहंुचेगी। पर्यटन रथ यात्रा रैली का समापन मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में शाम 4 बजे चंदखुरी में किया जाएगा। इस मौके पर रथ यात्रा में राम वन गमन पथ के मार्गो से लाई गई पवित्र मिट्टी का पूजन कर प्रथम चरण के चिन्हांकित 9 स्थलों के क्रियान्वयन के संकेत स्वरूप 9 पौधों का रोपण कौशल्या माता मंदिर परिसर में तैयार किए गए लैण्ड स्केप में किया जाएगा। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के मंत्रीगण एवं गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, जनपद, नगर पंचायत अध्यक्ष एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Chhattisgarh: नहीं खुलेगी शराब दुकान, निर्देश हुआ जारी, जानिए इसके पीछे की वजह

राम वन गमन पथ में पर्यटन रथ एवं विराट बाईक रैली और यात्रा के तीसरे दिन 16 दिसम्बर 2020 को छत्तीसगढ़ के उत्तरी क्षेत्र रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ से जय सियाराम के जयघोष के साथ रवाना हुआ। (Chhattisgarh) इस मौके पर विधायक लालजीत राठिया, जनपद अध्यक्ष उमेश्वर सिंह बाज, (Chhattisgarh)  जनपद अध्यक्ष पुनीत राठिया, जनपद उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम साहू एवं एसडीएम, सीईओ जिला पंचायत, उपाध्यक्ष नगर पंचायत सहित बड़ी संख्या में नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

धरमजयगढ़ से रवाना हुई पर्यटन रथ एवं विराट बाईक रैली निर्धारित मार्गों से होते हुए लगभग 200 किलोमीटर की दूरी तय कर देर शाम जांजगीर चांपा जिले की शिवरीनारायण पहंुची। इस दौरान हाटी, एडू, रामझरना, रायगढ़ एवं छिंद में रामायण पाठ, भजन एवं जगह-जगह पर महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर रैली का पूरे हर्षोल्लास के साथ स्वागत एवं अभिनंदन किया।

छत्तीसगढ़ के दक्षिणी क्षेत्र के केशकाल (कोण्डागांव) से पर्यटन रथ एवं बाईक रैली का फूलों की वर्षा के साथ उत्साहपूर्ण माहौल में रवाना किया गया। कोण्डागांव में नागरिकों द्वारा पर्यटन रथ में विराजमान प्रभु श्रीराम लक्ष्मण और माता सीता की प्रतिमा की पूजा अर्चना तथा आरती उतारकर छत्तीसगढ़ की सुख-समृद्धि एवं विकास की कामना की गई।

केशकाल से रवाना हुई पर्यटन रथ एवं विराट बाईक रैली विभिन्न निर्धारित मार्गो से होते हुए लगभग 300 किलोमीटर की दूरी तय कर देर शाम गरियाबंद जिले के राजिम पहंुची। इन सभी स्थलों पर स्थानीय निवासियों का जन सैलाब अपने आराध्य प्रभु श्री राम की अगवानी के लिए उमड़ पड़ा। बाईक रैली में सवार जवानों के उत्साहवर्धन के लिए पुष्प वर्षा एवं आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button