Chhattisgarh: पोलावरम बांध से सुकमा जिले के 9 गांव होंगे प्रभावित, सदन में सरकार ने स्वीकारा, SC में दायर याचिका लंबित….रेणु अमित जोगी के प्रश्न पर कृषि मंत्री का जवाब…

रायपुर। (Chhattisgarh) विधानसभा सत्र के दौरान विधायक रेणु अजीत जोगी ने कृषि मंत्री से बस्तर के वो क्षेत्र जो आंध्र में निर्माणाधीन पोलावरम बांध से प्रभावित होंगे उनकी जांनकारी मांगी है। (Chhattisgarh) इस प्रश्न को पूछते हुए उन्होंने उस क्षेत्र के निवासरत जनसंख्या, प्रभावितों को नुकसान से बचाने के साथ डूब को लेकर तैयार अध्ययन रिपोर्ट में किन बातों का उल्लेख किया गया है।

(Chhattisgarh) जिसके जवान में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि पोलावरम बांध की वजह से बस्तर संभाग के सुकमा जिले के 9 गांव प्रभावित होंगे। जिनमें जामगुड़ा,मेटागुड़ा,पेदाकिसोली, आसीरगुड़ा, इंजरम, फंदीगुड़ा, ढोंढरा, कोंटा और वेंकटपुरम शामिल है। इन सभी गांवों की जनसंख्या 18,510 है।

Accident: दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक ने बाइक सवार को लिया चपेट में, 1 युवक ने मौके पर तोड़ा दम, दूसरा गंभीर रूप से घायल

इसके लिए राज्य शासन ने सुप्रीम कोर्ट में छत्तीसगढ़ राज्य के हितों की सुरक्षा के लिए एक याचिका दायर की है। अभी वो विचाराधीन है। जिसकी वजह से अध्ययन रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता।

Exit mobile version