छत्तीसगढ़

Corona के बाद ब्लैक फंगस का ताडंव, BSP के कर्मचारी की काटनी पड़ी नाक, 6 मरीजों का भिलाइ सेक्टर-9 में चल रहा इलाज

भिलाई। (Corona) छत्तीसगढ़ में लगातार ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं। जबकि एक मरीज की ब्लैक फंगस से मौत भी हो चुकी है। बीएसपी सेक्टर 9 अस्पताल में फिलहाल 6 मरीजों का उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार ब्लैक फंगस संक्रमित भिलाई इस्पात संयंत्र के एक कर्मी का निजी अस्पताल में नाक काटकर ऑपरेशन किया गया। मरीज की तबीयत अब पहले से बेहतर है। बताया जा रहा है कि कर्मचारी कोरोना से संक्रमित था। जिसके बाद वह ब्लैक फंगस का शिकार हो गया। फिर उसने आंख के डॉक्टर से इसका इलाज कराया। फिर नाक के विशेषज्ञ से मिला।

तब साफ हुआ है कि वह ब्लैक फंगस से संक्रमित हो चुका है। चिकित्सक ने मरीज की स्थिति को देखते हुए नाक काटकर ऑपरेशन की बात कही। ऑपरेशन निजी अस्पताल में समय पर करवा लिया गया, तब स्थिति बेहतर है।

सेक्टर-9 से पहले कर चुके हैं 4 को हायर सेंटर रेफर

भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर-9 हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस के 9 कनफर्म केस मिले थे। जिसमें से कई मरीजों को हायर सेंटर रेफर किए गए हैं। इसके बाद अब 6 मरीजों का यहां उपचार जारी है। एक मरीज की मौत 11 मई को हो चुकी है।

डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर, सीएमएचओ दुर्ग ने बताया कि ब्लैक फंगस को लेकर बीएसपी के सेक्टर-9 अस्पताल में चार मरीजों का इलाज जारी था। नए केस भी कुछ आ रहे हैं। जिला अस्पताल में अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button