बिलासपुर

Bilaspur: पुलिस को मिली कामयाबी, रिपोर्ट होने के कुछ ही देर में पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी, 30 हजार नगद समेत ये चीजे हुई बरामद

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर। (Bilaspur) शहर के टिकरापारा में रहने वाले विरल दामानी ने 28 दिसंबर को सरकंडा थाने में रिपोर्ट कर शिव घाट सरकंडा के पास स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से छेड़छाड़ कर अज्ञात लोगों द्वारा ₹29000 पार करने की सूचना दर्ज कराई। विरल दमानी ने बताया कि वह पीएसआई आई लिमिटेड में सीनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर काम करता है। उसकी कंपनी छत्तीसगढ़ में एटीएम लगाने और उसकी देखरेख व मरम्मत का काम करती है।

(Bilaspur) 26 दिसंबर को उन्होंने पाया कि शिव घाट स्थित एसबीआई के एटीएम में छेड़छाड़ कर लगभग 29 हजार रुपए की रकम अज्ञात लोगों के द्वारा पार कर दी गई है। इसलिए वह इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराने पहुंचा है। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि राजकिशोर नगर के एटीएम के पास दिल्ली पासिंग की गाड़ी में चार लोग बैठे हैं जो एटीएम में छेड़छाड़ के संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं।

Cheating: 54 लाख की ठगी, अखबार में लोन का विज्ञापन देख फंसी रिटायर महिला, अब पहुंची थाने, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

(Bilaspur) इस पर थाना प्रभारी जेपी गुप्ता टीम लेकर तुरंत वहां पहुंचे और उन संदिग्ध लोगों की तलाशी ली। तलाशी में उनके पास से अलग-अलग बैंकों के 12 एटीएम 4 मोबाइल और पुलिस तथा मीडिया का फर्जी आईकार्ड बरामद किया। इसके बाद भी पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया और उन्होंने पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी दे दी कि वह किस तरह अपनी वारदात को शातिराना ढंग से अंजाम दिया करते थे।

शातिराना ढंग से करते थे धोखाधड़ी

पुलिस की जानकारी के मुताबिक आरोपी एसबीआई की एटीएम में अलग-अलग बैंक के कार्ड लगाकर पैसे निकाल और फिर मशीन में छेड़छाड़ कर देते। जिसमें स्क्रीन में एरर आ जाती और बैंक को पैसे निकलने की जानकारी नहीं हो पाती। फिर इसी बात को लेकर कस्टमर केयर को पैसे फंस जाने की शिकायत कर देते, जिससे 7 दिनों में पैसा वापस एकाउंट में आ जाता था

उत्तरप्रदेश के गिरोह

आरोपियों के कबूल होने के पश्चात पुलिस ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में रहने वाले इन चारों आरोपियों अजीत कुमार पिता विनय बहादुर कानपुर, आदेश कुशवाहा पिता रघुवीर कुशवाहा जालौन अंकित निषाद पिता अनिरुद्ध निषाद हमीरपुर और बाबूजी निषाद पिता अल्लू निषाद जालौन को गिरफ्तार कर लिया है। ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button