बीजापुर

Bijapur: 8 लाख के इनामी नक्सली की हत्या, IG ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी ये जानकारी

दंतेश्वर कुमार@बीजापुर। (Bijapur) माओवादियों द्वारा माओवादी कमांडर विज्जा मोडियम उर्फ बुधरु की हत्या मामले में बस्तर आईजी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है। प्रेस विज्ञप्ति में माओवादी कमांडर के हत्या की पुष्टि की गई है। माओवादी कमांडर विज्जा का फोटो भी वायरल हुआ है।

(Bijapur) बीजापुर पुलिस द्वारा DVC और गंगालूर एरिया कमेटी प्रभारी विज्जा के हत्या की तस्दीक कर रही। IG ने बीजापुर में माओवादियों द्वारा ग्रामीणों की हत्या पर माओवादी संगठन में  फूट का ज़िक्र किया।  मृतक माओवादी 8 लाख का इनामी नक्सली था। बताया जा रहा है कि निर्दोष ग्रामीणों की हत्याओं से परेशान होकर निचले कैडर के माओवादी ने कमांडर विज्जा को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

विज्जा 15 सालों से माओनादी संगठन में सक्रिय था। बीजापुर के अलग-अलग थानों में विज्जा के खिलाफ 18 मामला पंजीबद्ध है।

गला घोंटकर मौत के घाट उतारा

(Bijapur) जानकारी के मुताबिक डीवीसीएम दिनेश से गुरूवार को विवाद हुआ था। दिनेश के आदेश पर नक्सलियों ने रस्सी से गला घोटकर मौत के घाट उतारा है। (39) वर्षीय विज्जा एक-47 हथियार रखता था। विज्जा पश्चिम बस्तर डिवीजन के गंगालूर एरिया कमेटी का इंचार्ज था।

Mohan Markam ने कहा- मोदी के काले कानूनों के खिलाफ अभियान, आज से छत्तीसढ़ के घर-घर तक पहुंचेगा

16 ग्रामीणों की हत्या

जानकारी के अनुसार स्थापना सप्ताह के बाद से अब तक नक्सलियों ने फॉरेस्ट अफसर, सीएएफ जवान, एएसआई, आरक्षक, जनप्रतिनिधि समेत दर्जनों ग्रामीणों की अलग अलग इलाके में नक्सलियों ने हत्या की. हालांकि पूर्व दिनों में पामेड़ इलाके में खबर आयी. जिसमे नक्सलियों ने पामेड़ क्षेत्र के भट्टिगुड़ा, कंवरगटा, कोंडापल्ली, बोमेड, पुसबाका, जिलोरगटा समेत तकरीबन आधा दर्जन गांव के करीब 16 ग्रामीणों की नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या की ।

अब तक पुख्ता जानकारी नहीं मिली

पुलिस का कहना है कि अब तक उनके पास ऐसी कोई पुख्ता जानकारी नही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली अब तक पामेड़ के ग्रामीण इलाकों में 16 लोगो की हत्या कर दी है, जिसके बाद पामेड़ ओर धर्माराम के बीच तालपेरु नदी में चलने वाले नाव को भी नक्सलियों ने 4 दिनों तक बंद करवा दिया था , ताकि कोई भी ग्रामीण ओर ना ही कोई व्यक्ति हत्याओं की खबर पुलिस तक पहुंचा सके , विश्वसनीय सूत्र के जानकरी के अनुसार गंगालूर ओर पामेड़ क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा कुछ ग्रामीणों के मोबाइल फ़ोन भी जप्त कर लिए गए हैं।

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button