Air india एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, Sick Leave पर गए कर्मचारियों को थमाया टर्मिनेशन लेटर

नई दिल्ली। एअर इंडिया एक्सप्रेस’ Sick Leave’ पर गए कर्मचारियों को टर्मिनेट करना शुरू कर दिया है और अभी तक 30 कर्मचारियों को यह टर्मिनेशन लेटर मिल चुके हैं. एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी माना है.

दरअसल, अचानक 100 से अधिक क्रू मेंबर्स के सिक लीव पर चले जाने के कारण एयरलाइन को पिछले दो दिनों में अपनी 90 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. आज भी एअर इंडिया ने अपनी 74 उड़ानें रद्द की हैं. एअर इंडिया एक्सप्रेस के सीनियर केबिन क्रू सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर एक तरह से हड़ताल कर दी है.गत मंगलवार को जब एयरलाइन की कई फ्लाइट्स उड़ान भरने वाली थीं, तभी आखिरी वक्त में केबिन क्रू के सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए. बुधवार को एयरलाइन के सीईओ ने कहा, “पिछली शाम से, हमारे 100 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले, अंतिम समय में बीमार होने की सूचना दी है, जिससे हमारे संचालन में गंभीर समस्या पैदा हो गई…’

इसके बाद एअर इंडिया ने 13 मई तक उड़ान सेवाओं में कटौती की घोषणा की, जिसके कारण मंगलवार रात से 100 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिससे लगभग 15,000 यात्री प्रभावित हुए. एयरलाइन के सीईओ आलोक सिंह ने कहा, “पूरे नेटवर्क पर असर पड़ा है, जिससे हमें अगले कुछ दिनों में शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.”

Exit mobile version