सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: फैक्ट्री प्रबंधन से आखिर क्यों गांव के लोगों ने की मिलने की इच्छा…..पढ़िए पूरी खबर

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। (Ambikapur) जिले मे आज तक कोई बडा उद्योग नहीं खुला है. जबकि यहां के भूगर्भीय खनिज संपदा का दोहन कई वर्षों से हो रहा है. लेकिन अब जिले मे एल्युमीनियम फैक्ट्री खुलने वाली है. जिले के बतौली विकासखण्ड के चिरंगा पंचायत की पहाडी की 250 एकड जमीन मे एल्युमीनियम प्लांट खुलने वाला है. (Ambikapur) जिसको लेकर अब गांव मे जगह-जगह चौपाल लगने लगी है और चौपाल मे गांव के लिए यही बात करते सुने जा रहे हैं कि गांव मे फैक्ट्री खुलने से गांव के नौजवान बेरोजगार युवकों को नौकरी मिलेगी. कुछ कम पढे लिखे लोग दुकानदारी करके अपना जीवन बेहतर बना सकेगें..

(Ambikapur) एल्युमिनीयम फैक्ट्री खुलने से गांव की बडी जनसंख्या खुश तो नजर आ रही है. लेकिन गांव और आस पास के लोग रोजगार , व्यापार और दुकानदारी का अवसरदेने वाले फैक्ट्री प्रबंधन के लोग से मिलने की इच्छा रखते है. वो भी इसलिए कि उनके गांव मे फैक्ट्री खोलने वाले लोग उनके सामने आकर ये भरोसा दिलाए कि वो गांव के महिला पुरुष और युवाओ को फैक्ट्री मे नौकरी देंगे और उनकी फैक्ट्री के बलबूते उनका रोजगार चल सके.

वैसे इतिहास गवाह है कि जिस जिस गांव मे कोई उद्योग लगा है कि वो गांव चंद वर्षो मे शहर की सक्ल ले लेता है… और बतौली के चिरंगा गांव के लोग भी यही उम्मीद है. बस इन्हे इंतजार है कि फैक्ट्री प्रबंधन एक बार उनके सामने आकर उनसे मिले और उन्हे उनकी बेहतरी के लिए आश्वस्त करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button