सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: कड़ी मेहनत से उगाया था फसल, अब आंखों के सामने किसान के लहलहाती फसल पर चला जेसीबी, Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) नगर निगम की किसान के प्रति कारिस्तानी सामने आई हैं। नगर निगम ने  आवास निर्माण के लिए कब्जे को लेकर एक किसान की लहलहाती फसल पर जेसीबी चला कर फसल को पूरी तहर से नष्ट कर दिया। (Ambikapur) किसानों का आरोप हैं की निगम के द्वारा बिना नोटिस दिए कार्यवाही की गई हैं। निगम के द्वारा अपनी लहलहाती फसल को उजड़ता देख किसान रोते बिलखते नजर आए।

Marwahi By Election: जाति प्रमाण पत्र निरस्त पर अमित जोगी का बयान, ट्वीट कर कही ये बात

(Ambikapur) किसान अशोक विश्वास के द्वारा कई सालो से उक्त जमीन में खेती किसानी का कार्य किया जा रहा हैं। साथ ही अशोक विश्वास ने सरकार से उक्त जमीन में खेती करने के लिए पट्टे की मांग भी की लेकिन उन्हे आजतक पट्टा नही मिल सका। वही उनका आरोप हैं कि नगर निगम के द्वारा बिना नोटिस दिए कब्जे की कार्यवाही की कार्यवाही की गई हैं। कड़ी मेहनत से उगाया गए फसल को उजड़ता देख वो रोते बिलखते नजर आए।

वही इस मामले में मेयर अजय तिर्की ने बताया कि वह जमीन एक साल से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आरक्षित हैं और लोगो को इस बात की जानकारी भी दी गई थी। बावजुद इसके आरक्षित जमीन पर फसल लगाया गया। साथ ही कब्जे की कार्यवाही तहसीलदार व पटवारी की मौजुदगी में की गई हैं। वही मेयर अजय तिर्की ने कब्जे को लेकर धान की फसल पर जेसीबी चला कर उसे बर्बाद करने को गलत भी ठहराया हैं।

गौरतलब हैं कि किसान की तैयार फसल कुछ ही दिनो में कटने वाली थी लेकिन नगर निगम की कारिस्तानी से किसान की लहलहाती फसल अब बर्बाद हो चुकी हैं। बहरहाल अब देखने वाली बात होगी की किसान को उसकी बर्बाद हुई फसल का मुआवजा मिलता हैं या नही यह देखने वाली बात होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button