सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: हाय रे कोरोना! परिवार का पेट पालना हुआ मुश्किल,तो कलाकारों ने उठाया ये कदम, Video

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। (Ambikapur) आर्थिक तंगी से परेशान कलाकार वादक यंत्र बेच कर परिवार का पेट पालने को मजबुर हो गए हैं। जिले के कई कलाकार ऐसे हैं जो जिनका कोरोना संक्रमण की वजह से रोजगार छीन गया हैं। ऐसे कलाकारों ने अब सरकार से मदद की गुहार लगाई हैं।

आर्थिक तंगी से परेशान संगीत कलाकार

(Ambikapur) कोरोना काल के चलते हर वर्ग हर तपके के लोग परेशान हैं। कोविड-19 वायरस के चलते हर एक व्यक्ति आर्थिक तंगी से जुझ रहा हैं। इसी क़डी में संगीत कलाकार भी आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं। कलाकारों का कहना हैं कि अपनी कला के जरिए घर परिवार का पालन पोषण करते हैं लेकिन पिछले सात महिनों से कोविड19 के चलते कलाकारों के व्यवसाय पर भी काफी प्रभाव पड़ा हैं। औऱ उनके आय का जरिया बंद हो चुका हैं। कई कलाकारों की स्थिती ऐसी हो चुकी हैं कि वो अपना इंस्टुमेंट बेचकर अपना और अपने परिवार का पेट पालने को मजबुर हैं।

बच्चों के स्कूल का फीस भुगतान करना हुआ मुश्किल

(Ambikapur) आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके कलाकार अपने बच्चो की स्कुल फीस का भुगतान करने में भी असमर्थ हो चुके हैं। कलाकारों की मांग हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन्हे भी सरकार की ओर से आर्थिक पैकेज को तौर पर सहायता की जाए ताकि आर्थिक तंगी के इस दौर में कलाकार भी अपने और अपने परिवार को सम्भाल सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button