सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: गुमटी संचालक सामूहिक रूप से आत्मदाह करने को मजबूर! निगम के इस फैसले से….Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) नगर निगम ने नॉन वेंडर जोन से गुमटियों को विस्थापन करने का फैसला लिया गया है। निगम ने शहर के ज्यादातर गुमटी संचालकों को नोटिस भी थमा दिया है। निगम के इस फैसले का अब विरोध भी शुरू हो गया है।

(Ambikapur) गांधीनगर भगवानपुर व्यापारी संघ ने गुमटी विस्थापन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को गांधीनगर भगवानपुर व्यापारी संघ के अध्यक्ष रविंद्र गुप्त भारती गुमटी संचालकों के साथ नगर निगम पहुंचे थे। यहां उन्होंने निगम के इस फैसले का जमकर विरोध किया और नारेबाजी की।

(Ambikapur)व्यापारी संघ का कहना है कि निगम द्वारा लिए गया विस्थापन का फैसला आमाननीय है। लॉक डाउन की वजह से  गुमटी संचालक आजीविका चलाने को लेकर चिंतित है । बावजूद इसके निगम ने गांधीनगर और भगवानपुर क्षेत्र के ठेला व्यवसायियों को भी नोटिस थमाया है। और 24 घंटे के भीतर गुमटियों को हटाने का निर्देश जारी किया है।

Ambikapur: खाद्य मंत्री ने पू्र्व मुख्यमंत्री पर जमकर बोला हमला, कहा- BJP के शासन काल में 3 ब्लॉक से 14 जिलों तक नक्सलवाद का विस्तार

जबकि वेंडर जोन योजना के तहत गांधीनगर क्षेत्र वेंडर जोन में शामिल है। इसके बाद भी निगम के द्वारा गांधीनगर क्षेत्र के गुमटी व्यवसायियों को नोटिस थमाया गया है। गांधीनगर भगवानपुर व्यापारी संघ ने निगम के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि इस फैसले को वापस लिया जाए।

National: अब इंतजार होगा खत्म, अब पहले की तरह फिर से पटरी पर दौड़ेगी ट्रेन, रेलवे ने दी ये जानकारी

वही उनके द्वारा चेतावनी भी दी गई कि निगम इस फरमान को वापस नहीं लेता है तो गुमटी संचालक सामूहिक रूप से आत्मदाह करने को मजबूर होंगे। इधर इस मसले पर नगर निगम मेयर डॉ अजय तिर्की का कहना है कि ठेला व्यवसायियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। शहर में वेंडर जोन के लिए जगह की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button