सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: हक की लड़ाई! प्रशासन ने किया अनदेखा, तो सड़कों पर उतरे ग्रामीण, जानिए क्या है पूरा माजरा,Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) जिले के उदयपुर ब्लॉक के ग्राम जजगा में मुआवजे की मांग को लेकर दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीण एनएच-130 पर बैठ गए. इससे 15 दिन पहले ग्रामीणों ने मुआवजे को लेकर उचित पहल करने उदयपुर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था. (Ambikapur) लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने पर एनएच जाम कर दिया गया.

Lockdown Effect: ये कैसा दिन! लॉकडाउन ने बिगाड़ी बस चालकों और कंडक्टर की हालत, रोजी रोटी को मोहताज, अब कर रहे ये मांग, Video

दरअसल एनएच-130 चौड़ीकरण कार्य के दौरान यहां के ग्रामीणों की भूमि विभाग द्वारा अधिग्रहित की गई थी. (Ambikapur) लेकिन उसका मुआवजा आज तक नहीं दिया गया. जिसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को अवगत कराया. फ़िर भी इस ओर कोई पहल नहीं किया गया.जिसको लेकर आज सुबह 10 बजे एनएच-130 पर रमपुरहीन दाई मंदिर के समीप मुआवजा को लेकर 25 से 30 ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया.

Rape: पत्थर से कुचला नाबालिग का सिर, रेप के बाद हत्या, यूपी में एक ओर लड़की से दरिंदगी

चक्काजाम की सूचना मिलने पर मौके पर उदयपुर एसडीएम प्रदीप साहू और लखनपुर टीआई मनोज प्रजापति पहुंचे थे. जिसके बाद एनएच विभाग के एसडीओ के दो महीने में मुआवजा देने के लिखित आश्वासन पर 2 घंटे बाद चक्काजाम समाप्त हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button