Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
बेमेतरा

Bemetara: पत्रकार से मारपीट, गुस्से में पत्रकार संघ, कर रहे ये मांग, Video

दुर्गा प्रसाद सेन@बेमेतरा। (Bemetara) देश का चौथा स्तंभ कहा जानेवाला पत्रकार भी सुरक्षित नजर नहीं आ रहा। छत्तीसगढ़ प्रदेश में बस्तर के कांकेर जिले से एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। जिसमें स्थानीय  वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ल के साथ मारपीट हो रही है। मारपीट करने वाले स्थानीय कांग्रेस नेता बताए जा रहे हैं।  सुबह कांकेर के एक वरिष्ठ स्थानीय पत्रकार होटल में चाय पीते हुए बैठे थे। तभी कुछ लोगो ने किसी बात पर मारपीट करते हुए थाने तक लेकर गये हैं।(Bemetara)   प्रेस क्लब कांकेर के करीब 50 से अधिक पत्रकार इस गुंडागर्दी का विरोध दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे ही थे। सरेबाज़ार वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला से न केवल गालीगलौच किया। (Bemetara) बल्कि बुरी तरह से मारपीट भी की. जो कि निंदनीय है।

कांकेर में वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला पर कतिपय राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले की छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन  जिला अध्यक्ष बेमेतरा उमाशंकर दिवाकर ने घोर निंदा की है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की है कि प्रदेश में पत्रकारों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर संज्ञान लें। तत्काल पत्रकार सुरक्षा के व्यापक दिशा निर्देश दिए जाए। उन पर सख्ती से अमल करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। ताकि पत्रकारों को कार्य के दौरान किसी प्रकार की असुरक्षा महसूस न हो। उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला के साथ मारपीट करने वालो के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही करने की भी मांग की है।

Koreya: चौथे स्तंभ पर हमला बर्दाश्त नहीं, बीजेपी मंडल के मंत्री ने कांग्रेस सरकार पर किया वार
फिलहाल कोई इकलौती घटना नहीं है

इस घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि यह घटना हाल फिलहाल की कोई इकलौती घटना नहीं है। पूर्व में भी इस प्रकार की घटनाएं पूरे प्रदेश में देखने को मिल चुकी हैं। जिससे पत्रकार अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहें हैं।

राज्य में चौथे स्तंभ की स्थिति चिंताजनक

एक वरिष्ठ पत्रकार के साथ अराजक तत्वों द्वारा मारपीट की शिकायत कर थाने से लौट रहे पत्रकार पर राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा हमला यह निरूपित कर रहा है कि राज्य में चौथे स्तंभ की स्थिति चिंताजनक हो चुकी है। पत्रकारों के साथ उत्पीड़न की इस तरह की घटनाएं न हों, इस दिशा में तत्काल ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग

उन्होंने राज्य में अभिलंब पत्रकार सुरक्षा कानून सख्ती के साथ जल्द लागू करने की मांग की है।राज्य सरकार एक ओर जहां प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की बात करती है दूसरी तरफ सरकार के इशारों पर चलने वाले गुंडे-बदमाश पत्रकारों पर जानलेवा हमला करने पे अमादा हो गए हैं। दबंगों  ने आज उस पत्रकार पर हमला किया है ।जो हमेशा पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए पूरे सिस्टम से अकेले ही लड़ते रहे हैं।

छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  कहा कि यह पूरे देश का पहला राज्य  होगा जो कि पत्रकारो के लिए सुरक्षा नियम बनाने वाला पहला राज्य  होगा।

Related Articles

Back to top button