Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मध्यप्रदेश

प्रतिमा को लेकर झड़प का मामला : अब तक 19 आरोपी गिरफ्तार, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

उज्जैन

जिले के माकड़ोन में पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्यों के बीच हुई झड़प के मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और स्थिति शांतिपूर्ण है.

माकड़ोन तहसील में कुछ लोगों की ओर से गुरुवार सुबह पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए थे और उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव किया था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी-ग्रामीण) नितेश भार्गव ने कहा कि झड़प के सिलसिले में अब तक कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों पर बलवा करने और लोक सेवक को अपना कर्तव्य निभाने से रोकने के लिए आपराधिक बल का उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि माकड़ोन में बाजार खुले हैं और कस्बे में स्थिति सामान्य है. भार्गव ने कहा कि दोनों समूहों के बीच शांति है, लेकिन पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है और विवादित स्थल पर यथास्थिति बरकरार है. जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित माकड़ोन इलाके में गुरुवार को हुई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें लोगों का एक समूह ट्रैक्टर की मदद से खींच कर प्रतिमा को गिराते दिख रहा है.

क्यों गिराई पटेल की प्रतिमा?
पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे चाहते थे कि पटेल की जगह उस स्थान पर डॉ. बी आर आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाए. उन्होंने बताया कि पटेल की प्रतिमा बुधवार देर रात माकड़ोन बस अड्डे के निकट एक स्थल पर स्थापित की गई थी. भार्गव ने बताया था कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रतिमा कब स्थापित की गई.

Related Articles

Back to top button