Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

नूंह में माहौल फिर गर्म, ब्रजमंडल यात्रा निकालने पर अड़ी VHP, इंटरनेट 29 अगस्त तक बंद

हरियाणा में नूंह की सभी सीमाएं सील हैं और बड़ी तादाद में पुलिस से लेकर सुरक्षाबलों के जवान मुस्तैद हैं. किसी भी अनजान शख्स और वाहन को प्रभावित इलाके में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा दस्ते की नजर है क्योंकि हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर एक बार फिर से माहौल गर्म हो गया है. पुलिस ड्रोन की मदद से सर्विलांस कर रही है.

दरअसल, वीएचपी से लेकर कई हिंदू संगठनों ने सोमवार यानी 28 अगस्त को हर हाल में फिर से ब्रजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया है. ये तैयारी तब हो रही है जब इलाके में माहौल तनावपूर्ण है. नूंह में 29 अगस्त तक इंटरनेट और SMS सेवा बंद कर दी गई है.

प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

प्रशासन से लेकर खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ब्रजमंडल यात्रा को अनुमति नहीं दी है. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सावन का आखिरी सोमवार है इसलिए श्रद्धालुओं को रोका नहीं जा रहा है. लेकिन वो अपने घर के पास के ही शिवमंदिरों ने जलाभिषेक करें, स्थान विशेष की यात्रा न करें.

वहीं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बाकायदा यात्रा का पूरा प्लान आज बताया. उन्होंने बताया कि तीन जगहों से यात्रा निकलेगी. उन्होंने सरकार को चेताया कि धार्मिक कामकाज से सरकार किसी को रोक नहीं सकती. विश्व हिंदू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने कहा है कि कुछ भी कर लें यात्रा नहीं रुकेगी. ऐसे में प्रशासन की ना में भी यात्रा की हां के सवाल पर विपक्ष हमलावर है.

Related Articles

Back to top button