Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

ED ने एनएसई फोन टैपिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी संजय पांडे को किया गिरफ्तार

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के कर्मचारियों की कथित अवैध जासूसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को दिल्ली में मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी संजय पांडे को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले दिन में पांडे से इसी मामले में पूछताछ की गई थी। संजय पांडे को मंगलवार को दिन भर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। यह लगातार दूसरा दिन है जब संघीय जांच एजेंसी ने सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी से मामले में पूछताछ की।

पूर्व पुलिस अधिकारी को एनएसई के सुरक्षा ऑडिट के लिए उनके द्वारा शुरू की गई एक फर्म के व्यवसाय और संचालन से संबंधित सवालों के जवाब देने थे। अधिकारियों ने कहा कि उनके बयान धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए गए।

इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया कि संजय पांडे पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे और सबूतों के आधार पर जांचकर्ताओं ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया.

ईडी ने एनएसई के साथ काम करने वाले कुछ लोगों की जासूसी करने में कथित संलिप्तता के लिए संजय पांडे, एनएसई के पूर्व प्रमुख रवि नारायण और चित्रा रामकृष्ण के खिलाफ मामला दर्ज किया था और जांच शुरू की थी।

केस फाइल

अवैध जासूसी के मामले में, सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान, संजय पांडे द्वारा समर्थित एक कंपनी को भुगतान रसीदें, रिकॉर्डिंग के आवाज के नमूने, रिकॉर्डिंग के मूल टेप और सर्वर के साथ-साथ आईसेक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के परिसर से दो लैपटॉप बरामद किए थे। लिमिटेड, संजय पांडे से जुड़ी एक फर्म, जिसमें चार एमटीएनएल लाइनों पर फोन टैपिंग के सबूत हैं, प्रत्येक लाइन में एक बार में 30 कॉल शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button