Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Chhattisgarh

IAS और IPS कानक्लेव रद्द, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फैसला, इन तारीखों को होने वाला था आयोजित

रायपुर। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  IAS कानक्लेव रद्द कर दिया गया है. कानक्लेव 7 से 9 जनवरी तक आयोजित होना था. 16 जनवरी को आयोजित होने वाली आईपीएस कानक्लेव भी रद्द हो गया है।. कोविड के बढ़ते मामलों के बीच यह फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के दो जिलों रायपुर और रायगढ़ में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक हर सम्भव उपाय करें. सभी जिलों में जुलूस, रैलियों, पब्लिक गैदरिंग, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और खेल आयोजनों पर रोक लगाई जाए.

Chhattisgarh: जुलूस, रैलियों, पब्लिक गैदरिंग, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन पर लगाई जाए रोक, CM ने कहा- एसपी और कलेक्टर करें हर संभव प्रयास

रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए नाइट

4 प्रतिशत या अधिक पॉजिटिव रेट वाले जिलों में सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, पुस्तकालयों, स्वीमिंग पूल और सार्वजनिक स्थानों को बंद रखा जाए। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन क्लैम्प डाउन लगाएं।

एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य

सार्वजनिक स्थानों, भीड़-भाड़ वाले बाजारों और दुकानों में संक्रमण से बचाव के लिए मास्क के उपयोग को सख्ती से लागू करें। सभी एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य की जाए।

सभी रेल्वे स्टेशनों और राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रेन्डम टेस्टिंग के निर्देश दिए हैं।  आवश्यतानुसार माइक्रो और मिनी कंटेनमेन्ट जोन बनाए जाए।

सप्ताह में सातों दिन 24 घंटे कॉल सेंटर्स हो संचालित

होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए सप्ताह में सातों दिन 24 घंटे कॉल सेंटर्स संचालित हों। कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण के लिए निजी डाॅक्टरों, निजी अस्पतालों, एनजीओ, मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बैठके आयोजित की जाए।

हॉस्पिटल बेड, दवाईयों के स्टाॅक, पीएसए प्लांट्स और आॅक्सीजन की उपलब्धता की डेली रिपोर्टिंग के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button