Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
जगदलपुर

Jagdalpur: धान के अवैध परिवहन व खरीदी पर लगाम कसने के बरतें कड़ी चौकसी, तैयारियों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर बंसल ने दिए निर्देश

जगदलपुर। (Jagdalpur) आगामी 1 दिसम्बर से होने वाली धान खरीदी के दौरान धान के अवैध परिवहन और बिक्री पर लगाम कसने के लिए कड़ी  चौकसी बरतने के निर्देश कलेक्टर रजत बंसल ने दिए। कलेक्टर बंसल ने यह निर्देश सोमवार को कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में धान खरीदी के तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋचा प्रकाश चैधरी भी उपस्थित थीं।

Koreya: 4 साल बीते मगर वेतन से काटी गई सीपीएस की राशि अब तक खाते में नहीं हुई जमा, कलेक्टर विधायक और मंत्री से लगा चुके है गुहार

कलेक्टर बंसल ने बैठक में कहा कि किसानों द्वारा किए गए वास्तविक बोनी के अनुसार ही धान की खरीदी करें। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के दौरान कोचियों पर निगरानी रखने के साथ ही पड़ोसी राज्य ओड़िसा से धान के आवक की संभावनाओं को देखते हुए अतिरिक्त चैकसी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीदी के दौरान विभिन्न स्थानों में स्थैतिक निगरानी दलों को तैनात करने के साथ ही अधिकारियों को निरंतर क्षेत्र का भ्रमण करने के निर्देश दिए।(Jagdalpur)  कलेक्टर ने इस दौरान धान खरीदी के लिए किसान पंजीयन के संबंध में भी जानकारी ली।

Bhilai के कॉलेज में चाकूबाजी, सीनियर छात्र ने जूनियर को मारा चाकू, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

(Jagdalpur) कलेक्टर ने धान खरीदी के दौरान किसानों को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए सभी आवश्यक तैयारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीदी के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को सम्पूर्ण व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। धान खरीदी के लिए खरीदी केन्द्रों में पेयजल, बैठक, स्वच्छता, कम्प्यूटर एवं अन्य आवश्यक उपकरण, विद्युत तथा खरीदे गए धान की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीदी कार्य मे किसी भी प्रकार की लापरवाही पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी।

Related Articles

Back to top button