Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
Uncategorized

Tokyo: जैवलिन में गोल्ड मेडल मिलते ही नीरज पर धन वर्षा, जानिए किसने कितने इनाम की घोषणा

नई दिल्ली। (Tokyo) टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जीत का झंडा गाड़ दिया है. नीरज की जीत से देश में खुशी का माहौल है. नेता से लेकर अभिनेता तक उन्हें जीत की बधाई दे रहे हैं, क्यों कि ये  देश के लिए गौरव की बात है. टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 1 गोल्ड समेत 8 कांस्य पदक अपने नाम किया है. जैवलिन में गोल्ड मेडल मिलते ही उन पर धन वर्षा शुरू हो गई है.

(Tokyo) इस धन वर्षा का सिलसिला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुरू किया. नीरज की जीत के बाद उन्होंने ऐलान कर दिया कि इस स्टार खिलाड़ी को राज्य सरकार की तरफ से 6 करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं क्लास-1 की नौकरी भी दी जाएगी.

कैप्टन अमरिंदर देंगे 2 करोड़

(Tokyo) इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज की जीत का बेहतरीन अंदाज में जश्न मनाया. उन्होंने 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि नीरज का पंजाब से एक गहरा नाता है, ऐसे में उनका गोल्ड जीतना सभी पंजाबियों के लिए गर्व की बात है.

मणिपुर सरकार भी देगी 1 करोड़

मणिपुर की सरकार ने भी नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. मणिपुर की कैबिनेट बैठक में नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने भी किया ऐलान

सीएम अमरिंदर के बाद आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज चोपड़ा को एक करोड़ देने का ऐलान किया. उनकी तरफ से प्रेस नोट में कहा गया कि भारतीय होने के नाते हम सभी को नीरज पर गर्व है. सीएसके अब एक 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी भी बनाएगी और हमारी तरफ से नीरज को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

BCCI देगा एक करोड़ रुपये

बाद में BCCI ने भी टोक्यो ओलंपिक के तमाम खिलाड़ियों को सम्मान देने का ऐलान किया. एक तरफ नीरज को एक करोड़ देने की बात कही गई तो वहीं चनू, रवि धहिया को 50 लाख देने का ऐलान हुआ. सिंधु और बजरंग पुनिया को भी 25 लाख रुपये देने की घोषणा हुई. इन सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के फाइनल में बुलाया गया है.

इंडिगो देगी फ्री टिकट

वैसे नीरज चोपड़ा को पैसों के अलावा इंडिगो ने भी खास तोहफा दिया है. कंपनी की तरफ से पूरे एक साल के लिए फ्री टिकट का ऐलान कर दिया गया है. उनके लिए ये स्पेशल स्कीम आठ अगस्त से अगले साल 7 अगस्त तक जारी रहने वाली है. अभी तक नीरज के लिए कुल 9 करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है जो आने वाले दिनों में और भी बढ़ सकता है.

नीरज चोपड़ा को आनंद महिंद्रा देंगे XUV700

नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद इनामों की बारिश हो रही है. इस बीच, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज को महिंद्रा XUV700 गिफ्ट करने का ऐलान किया है. एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से नीरज को XUV700 देने की मांग की, जिसपर आनंद महिंद्रा ने हामी भर दी. आनंद महिंद्रा ने रिप्लाई किया, ”हां सचमुच, हमारे गोल्डन एथलीट को एक एक्सयूवी 700 गिफ्ट में देना मेरा व्यक्तिगत सौभाग्य और सम्मान होगा.” उन्होंने कंपनी के डायरेक्टर को टैग करते हुए लिखा कि कृपया उनके लिए एक एक्सयूवी 700 तैयार रखें.

नीरज ने मिल्खा सिंह को मेडल किया समर्पित

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने अपना मेडल दिवंगत एथलीट मिल्खा सिंह को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि आज मैं अपना बेस्ट दूंगा, लेकिन गोल्ड मेडल के बारे में नहीं सोचा था. गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने बधाई दी. इसके अलावा, पीएम मोदी ने नीरज से फोन पर बात भी की और उनकी मेहनत की प्रशंसा की. वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणवी अंदाज में नीरज को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा के छोरे ने टोक्यो में लठ गाड़ दिया. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने भी नीरज को बधाई दी.

Related Articles

Back to top button