Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
गरियाबंद

Gariyaband: कलेक्टर-एसपी पहुंचे उड़ीसा बॉर्डर, खुटगांव और कैटपदर बार्डर का निरीक्षण कोविड टेस्ट के पश्चात ही सीमा में प्रवेश करने के निर्देश

रवि तिवारी@गरियाबंद। (Gariyaband) कलेक्टर निलेश क्षीरसागर एवं पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल आज  दोपहर अचानक उड़ीसा बॉर्डर पहुंच कर सीमा का निरीक्षण किया। उन्होंने ओडिसा राज्य के कालाहांडी जिला से लगे खुटगाव बॉर्डर में बनाए गए नाका का निरीक्षण करते हुए स्पष्ट निर्देश दिए। (Gariyaband) यहां कोई भी व्यक्ति बिना कोविड-19  का टेस्ट किए प्रवेश न करें।

उन्होंने कहा कि टेस्ट के पश्चात ही सीमा में प्रवेश दे यदि उनके पास टेस्ट रिपोर्ट नहीं है तो तत्काल स्थल पर ही टेस्ट की व्यवस्था किया जाए और पॉजिटिव पाए जाने पर कोविड केयर सेंटर  में भर्ती किया जाए । कलेक्टर और एसपी ने यहां तैनात कर्मियों से बातचीत कर जानकारी ली और रजिस्टर संधारण के निर्देश भी दिए। इसके अलावा नुआपाडा से  लगे कैट पदर सीमा का भी निरीक्षण अधिकारियों द्वारा किया गया। यहां ग्रामीणों को समझाइश दी गई कि बिना किसी कारण के बाहर ना निकले और शासन के निर्देशों का पालन करें। तत्पश्चात कलेक्टर एवं एसपी द्वारा  कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में संचालित कोविड केयर सेंटर का  निरीक्षण किया गया। देवभोग में 3 कोविड सेंटर संचालित है। यहां लगभग 30 मरीज इलाज करा रहे हैं । इस दौरान कलेक्टर और एसपी ने लोगों से बातचीत कर उन्हें घर में  रहने और कोविड के नियमों का पालन करने कहा। निरीक्षण के दौरान एसडीम आशीष अनुपम टोप्पो भी मौजूद थे।

 ग्राम उरमाल में कंटेन्मेंट जोन जाकर ग्रामीणों का हौसला बढ़ाया
 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कार्यों की सराहना

 कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर एवं पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा मैनपुर विकासखंड अंतर्गत  ग्राम उरमाल में संचालित वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया गया। यहां उन्होंने ग्राम पंचायत के सरपंच, उपसरपंच और मितानिन से बातचीत कर वैक्सीनेशन की जानकारी ली।

कलेक्टर  ने मितानिनों से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने और घर-घर दवाई देने की जानकारी ली गई। उनका हौसला आफजाई करते हुए कलेक्टर ने ग्रामीणों के कार्य को भी सराहा। ज्ञात है कि यहां कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और यहां लगभग 59 एक्टिव मरीज हैं।

 ग्रामीणों द्वारा भी खुशी व्यक्त की गई कि उनके सेंटर में जिले के सबसे बड़े अधिकारी पहुंचे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उरमाल  का निरीक्षण करते हुए उन्होंने कोविड संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लोगों का इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

यहां बीएमओ डॉक्टर ध्रुव ने बताया कि मार्च महीने में 62 डिलीवरी और जनवरी में 102 डिलीवरी किया गया था जो कि सबसे अधिक है। कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र उरमाल के कार्यों को सराहते हुए कहा की आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक संसाधन के लिए प्रस्ताव भेजें । तत्पश्चात कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा उरमाल के समीप तेल नदी में बन रहे  पुल का निरीक्षण किया गया  ।मौके पर मौजूद ठेकेदार को समय पर पुल बनाने के निर्देश दिए। ज्ञात है कि पुल बनने से उड़ीसा सीमा से आवाजाही आसानी से शुरू हो जाएगी ।

Related Articles

Back to top button