Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Solar लाइट मामला, कलेक्टर ने 16 पंचायत के सरपंच-सचिव का पुनरीक्षण आवेदन किया अस्वीकार,16 पंचायतों से महीने भर के अंदर 61.39 लाख से अधिक रुपए की होगी वसूली, देवभोग एसडीएम ने जारी किया नोटिस

रवि तिवारी@देवभोग। देवभोग ब्लॉक के 16 ग्राम पंचायतों में नियम-कानून को ताक पर रखकर खरीदी किये गए सोलर लाइट की वसूली का मामला कुछ दिनों के लिए थम गया था। वहीं मामले में एक बार फिर वसूली की कार्रवाई शुरू हो गईं हैं। इसी क्रम में आज देवभोग एसडीएम टिका राम देवांगन ने 16 पंचायत के सरपंच-सचिवों को महीने भर के अंदर राशि जमा करने के लिए निर्देशित किया हैं।

मामले की जानकारी देते हुए देवभोग एसडीएम टिका राम देवांगन ने बताया कि पूर्व में जिला पंचायत द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार 16 पंचायत से वसूली के लिए नोटिस जारी किया गया था। वहीं देवभोग एसडीएम द्वारा वसूली नोटिस जारी करने के बाद 16 पंचायत के सरपंच और सचिवों ने कलक्टर के पास पुनरीक्षण आवेदन प्रस्तुत किया था। वहीं उचित कारण नहीं मिलने पर पुनरीक्षण आवेदन को तत्कालीन कलक्टर ने अस्वीकार कर दिया। जिसके बाद मामले में देवभोग एसडीएम ने वसूली की कार्रवाई फिर से शुरू कर दी हैं। एसडीएम टिकाराम देवांगन ने बताया कि सभी 16 पंचायत के सरपंच-सचिवों को महीने भर के अंदर राशि जमा करने के लिए निर्देशित किया गया हैं। एसडीएम ने बताया कि महीने भर के अंदर जो भी सरपंच-सचिव राशि जमा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ पंचायती राज अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Raipur: हेल्थ सेक्टर में खुले करियर के द्वार, स्वास्थ्य विभाग में 910 पदों पर होगी भर्ती, इस लिंक पर जाकर कर सकते है चेक

इन पंचायतों से होगी 61 लाख 39 हज़ार 750 रुपये की वसूली

यहां बताना लाजमी होगा कि देवभोग ब्लॉक के 16 पंचायतों में 14वे वित्त की राशि से नियम-कानून को ताक में रखकर सोलर लाइट लगाया गया था। वहीं 14वे वित्त की राशि का गलत तरीक़े से उपयोग किये जाने की पुष्टि जांच में होने के  बाद तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ विनय लंगेह ने 16 पंचायतों से वसूली का निर्देश जारी किया था।

मामले में एसडीएम टीकाराम देवांगन ने बताया की फलसापारा के सरपंच और सचिव से 2 लाख 47 हज़ार 500 रुपये,कदलीमुड़ा के सरपंच और सचिव से 4 लाख,झाखरपारा के सरपंच और सचिव से 9 लाख 39 हज़ार,खुटगॉव के सरपंच और सचिव से 3 लाख 18 हजार,रोहनागुड़ा के सरपंच और सचिव से 2 लाख 64 हजार,सिनापाली के सरपंच और सचिव से 4 लाख 47 हज़ार 500,गिरसुल के सरपंच और सचिव से 2 लाख,खोखसरा के सरपंच और सचिव से 5 लाख,माडागॉव के सरपंच और सचिव से 2 लाख 39 हज़ार 250 रुपये,देवभोग के सरपंच और सचिव से 8 लाख 20 हज़ार,दीवानमुड़ा के सरपंच और सचिव से 2 लाख 47 हजार 500 रुपये,सुकलीभाठा पुराना के सरपंच और सचिव से 1 लाख 32 हजार,करचिया के सरपंच और सचिव से 2 लाख 13 हजार 500 रुपये,पुरना पानी के सरपंच और सचिव से 5 लाख 11 हज़ार 500 रुपये,कोदोभाठा के सरपंच और सचिव से 1 लाख 65 हजार के साथ ही कुम्हड़ई खुर्द के सरपंच और सचिव से 4 लाख 95 हज़ार की वसूली की जानी हैं।

Related Articles

Back to top button