Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
छत्तीसगढ़

गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू : मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

रायपुर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस पूरे राज्य में गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारी के संबंध में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित बैठक में डीजीपी श्री अशोक जुनेजा भी शामिल हुए। बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के कार्यक्रमों के निर्धारण के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।

गणतंत्र दिवस का राज्य स्तरीय समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड रायपुर में सवेरे 9 बजे से आयोजित होगा। राज्य स्तरीय समारोह में पुलिस एवं सशस्त्र पुलिस बल की परेड का आयोजन किया जाएगा। समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी। मुख्य सचिव ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो विभाग झांकियां प्रदर्शित करने के इच्छुक हैं वे शीघ्र ही सामान्य प्रशासन विभाग को अपने-अपने विभाग की झांकी के संबंध में जानकारी प्रस्तुत करें। मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राज्य स्तरीय मुख्य समारोह के आयोजन में अतिथियों की बैठक व्यवस्था तथा समारोह में शामिल होने वाले नागरिकों के लिए पेयजल सहित सभी जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री जी के संदेश के लिए भी शीघ्र ही आवश्यक जानकारी प्रेषित करें। बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डी.डी.सिंह ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी शासकीय भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला एवं अन्य स्तर पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के कार्यक्रमों के संबंध में शीघ्र ही कलेक्टरों को दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। बैठक में गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुरस्कार एवं सम्मान दिए जाने के संबंध में भी विस्तृत चर्चा हुई।

Related Articles

Back to top button