नारायणपुर में हेलीकॉप्टर से रवाना हुआ मतदान दल, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

नारायणपुर। देश में 19 अप्रैल से पहले चुनावी चरण की शुरुआत होने जा रही है। जिसे लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। पक्ष और विपक्ष भी मैदान में कड़ी मेहनत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव से पहले नारायणपुर में मतदान दल हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना हो रहे हैं। सुरक्षा को देखते हुए ये निर्णय लिया गया था।

लोकसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के कुल 33 मतदान दलों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर MI – 17 से रवाना किया गया। इस मौके पर नारायणपुर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी विपिन मांझी, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार और जिला निर्वाचन व पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें हैं।

नक्सल प्रभावित इलाकों में शामिल है नारायणपुर

सुरक्षा दृष्टिकोण से नारायणपुर नक्सल प्रभावित इलाकों में शामिल है। जहां सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है, नारायणपुर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के अनुसार 6000 पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को इलाकों पर 12 तारीख को ही भेज दिया गया है। अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों के जवानों के द्वारा 3 लेयर सिक्योरिटी मुहिया कराई गई है ताकि 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से कराया जाए नारायणपुर जिले में लगातार नक्सली गतिविधियों पर पैनी नज़र रखी जा रही है।

Exit mobile version