Video: कही लापरवाही पड़ ना जाए भारी! सड़क पर फर्राटे भर रहे नाबालिग, विभाग व पालकों की निष्क्रियता का ऐसा सबब

संदेश गुप्ता@धमतरी। छोटे बच्चे बालपन के उत्साह में कई ऐसे काम कर जाते है जो हैरान करने वाले होते हैं और कभी कभी ये बच्चे इसी उत्साह में खतरनाक हरकत कर बैठते है। कभी कभी अनजाने कानून तोड़ बैठते है.

ऐसे ही नज़ारे वाला एक वीडियो धमतरी में वायरल हो रहा है. ये देवपुर से धमतरी शहर की तरफ जाने वाली एक सड़क है. देवपुर में मेला लगा हुआ है और बड़ी संख्या में लोग मेले से लौट रहे हैं. सड़क पर ट्रैफिक कुछ ज्यादा है. इसी भीड़ में एक स्कूटर पर एक साथ 4 बच्चे सवार है. वो काफी तेज गाड़ी चला रहे है और पुलिस की सायरन के तरह की आवाज मुंह से निकाल रहे हैं.

वीडियो में बच्चों के साथ बातचीत भी सुनाई दे रही है जिसमे वो कह रहे है कि सड़क पर सभी उन्हें साइड दे इसलिए वो सायरन की तरह चिल्ला रहे है. वो बता रहे है कि कोई 6 वीं में पड़ता है कोई 9 वीं में शायद इन्हें नही पता है कि इस उम्र में गाड़ी चलाना अपराध है. वो भी चार सवारी के साथ।

https://khabar36.com/wp-content/uploads/2021/12/WhatsApp-Video-2021-12-28-at-11.40.46.mp4

इस अपराध के पीछे इनके पालकों की ज्यादा जिम्मेदारी है. जिन्होंने छोटे बच्चों को जिम्मेदारी सिखाने के बजाय गाड़ी की चाबी देकर और लापरवाह बना दिया है. शायद उन्हें अंदाज़ा नही है कि ये लापरवाही जानलेवा भी हो सकती है. तो आप के घर मे भी इस उम्र के बच्चे है तो सावधान रहिए उनके उत्साह को सुरक्षा और कानून के दायरे से बाहर न जाने दें.

Exit mobile version