UP: अखिलेश यादव पुलिस हिरासत में, आवास के बाहर कार्यकर्ताओं के साथ बैठे थे धरने पर, बोले- आवाज दबाने वालों पर चढ़ाए जा रहे वाहन

लखनऊ। (UP) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में लिया। क्यों कि उन्हें लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं मिली। जिसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में अपने विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास के बाहर धरने पर बैठे थे।

(UP) सपा प्रमुख ने लखीमपुर खीरी जाने की योजना की घोषणा की थी, जहां रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में आठ लोग मारे गए थे।

सोमवार की सुबह (UP)  उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। सड़क को अवरुद्ध करने और किसी भी आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। जिसके बाद वह पार्टी नेताओं राम गोपाल यादव, एमएलसी आनंद भदौरिया और अन्य के साथ धरने पर बैठ गए।

Chhattisgarh: लखनऊ एयरपोर्ट पर सीएम को आगमन की अनुमति नहीं, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं?

सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता घर के बाहर हुए जमा

सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता भी घर के बाहर जमा हो गए और इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

आवाज उठाने वालों पर चलाए जा रहे वाहन

अखिलेश यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, “आवाज उठाने वालों पर वाहन चलाए जा रहे हैं। हम लखीमपुर घटना में मंत्री और उनके बेटे की गिरफ्तारी चाहते हैं।”

पुलिस जीप को कार्यकर्ताओं ने किया आग के हवाले

जिस जगह अखिलेश यादव धरने पर बैठे थे, उसके पास गौतम पल्ली पुलिस थाने के सामने खड़ी एक पुलिस जीप को कथित तौर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने आग लगा दी थी. हालांकि, सपा नेताओं ने दावा किया कि पुलिस ने उनके अपने वाहन में आग लगा दी।

Exit mobile version