राजनीति

Congress: मोदी सरकार के खिलाफ होगा आंदोलन! संसदीय सचिव ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

रायपुर। (Congress) संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि अब समय आ गया है कि मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस को अब सड़क पर उतर कर पूरे देश में आंदोलन तेज करना चाहिए

(Congress) विकास उपाध्याय ने अपने पत्र में महत्वपूर्ण उन सभी मुद्दों को विस्तृत रूप से जिक्र किया है जो राष्ट्र हित व जन हित से जुड़ा है।विकास ने देश की गिरती हुई अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोज़गारी व महंगाई के साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा महामारी पर ठोस क़दम नहीं उठा पाने की बात को आंदोलन में प्रमुखता से जोड़े जाने जिक्र किया है और आग्रह किया है कि कांग्रेस को इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच ले जाने का अब समय आ गया है और इसके लिए पूरे देश में सड़क पर उतर कर वृहद आंदोलन की जरूरत है।

(Congress) विकास उपाध्याय का मानना है  कांग्रेस को चाहिए कि नयी पौध को आगे कर पुराने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का मार्ग दर्शक मंडल बनाया जाए और एक ठोस रूप रेखा बना कर पूरे देश में एक मजबूत विपक्ष की भूमिका के साथ जनता के बीच केन्द्र की सभी गलत नीतियों को उजागर किया जाए। मोदी ने अपने भाषणों में युवा वर्ग को लुभाने हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने की बात की थी। जबकि पिछले 6 माह में केन्द्र की गलत नीतियों के कारण लोगों की कई करोड़ नौकरियां जा चुकी है।

विकास उपाध्याय ने कहा भाजपा के नेता यहाँ तक कि खुद मोदी अपने भाषणों में तेल की कीमतों को लेकर कांग्रेस पर अक्सर कटाक्ष किया करते थे जबकि आज तेल के बढ़ती कीमतें कई महीनों से स्थाई बनी हुई है तो गैस के दामों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है,पर इसे लेकर विपक्ष द्वारा प्रभावी आंदोलन नहीं हुआ है।

Balodabazar में कहर, फिर टूटे सारे रिकॉर्ड, इतने मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज

विकास ने आगे लिखा केन्द्र की मोदी सरकार कोरोना काल के लिए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की पर वास्तविक धरातल पर यह कहीं नजर नही आया। कोविड-19 के प्रभाव को रोकने मोदी सरकार पूरी तरह विफल रही। इस विफलता से देश 20 साल पीछे हो गई है। कांग्रेस इस बात का जवाब जनता को घूम घूम कर बताएगी की आखिर इसका जिम्मेदार कौन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button