छत्तीसगढ़ ऑटो केयर हीरो शोरूम में चोरी का खुलासा, मैनेजर ने सफाई कर्मचारी के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

परमेश्वर राजपूत@गरियाबंद। होली के एक दिन पहले नगर के छत्तीसगढ़ हीरो शोरूम में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। शोरूम का मैनेजर मयूर सिद्धपारा ही मामले का मुख्य आरोपी निकला। सफाई कर्मचारी के मदद से घटना को अंजाम दिया था। 

4 मार्च को अज्ञात चोर के द्वारा शोरूम का ताला तोड़कर दराज में रखे 1 लाख 77 हजार रूपये नगदी तथा एक नग सीसीटीव्ही डीवीआर को चोरी कर ले जाने के सम्बंध में प्रार्थी मयुर सिद्धपुरा गरियाबंद की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध किया गया।

मामले की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए जिला गरियाबंद के उप महानिरीक्षक पुलिस एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले के दिशा-निर्देश  गरियाबंद तथा स्पेशल टीम का संयुक्त रूप से विशेष टीम का गठन किया गया। विशेष टीम के द्वारा आस-पास के समस्त सीसीटीव्ही कैमरों को खंगाला गया, सीसीटीव्ही में दिनांक 05.03.2023 के शाम 4:50 बजे दो व्यक्तियों के द्वारा शोरूम के शटर खोल कर प्रवेश करते दिखे।

जिसकी पहचान सेल्स मैनेजर एवं सफाई कर्मचारी के रूप में किया गया। मामले को गुमराह करते हुए सेल्स मैनेजर मयुर सिद्धपुरा के द्वारा घटना के दिनांक एवं समय को गलत बताकर थाने में चोरी की रिपोर्ट की गई  थी। सीसीटीव्ही का बारिकी से अवलोकन करने पर किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा शोरूम में प्रवेश करते नहीं दिखे। सेल्स मैनेजर की गतिविधियां संदिग्ध पाये जाने पर हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ किया गया।

सेल्स मैनेजर के द्वारा सफाई कर्मचारी उपेन्द्र बघेल के साथ मिलकर अपराध करना स्वीकार किया तथा घटना में प्रयुक्त बैग, हथौड़ा, पेचकस, सीसीटीव्ही डीवीआर व सम्पूर्ण रकम 1,77,000/- रू को बरामद किया गया। साक्ष्य छुपाने हेतु सीसीटीव्ही डीवीआर को कोड़ोहरदी के जंगल में तोड़कर जला दिया था जिसे समक्ष गवाहों के जप्त किया गया । दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा गया। सिटी कोतवाली गरियाबंद एवं स्पेशल टीम के सदस्यों को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Exit mobile version