ज्वेलरी शॉप में चोरी, वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी पुलिस गिरफ्त में,  सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी रकम जप्त

अनिल गुप्ता@दुर्ग। जिले में ज्वेलरी शॉप में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से करीब ढाई लाख रुपए, सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी रकम को जप्त किया गया है। वही,मामले का एक अन्य आरोपी फरार है। जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक दुर्ग पुलिस की गिरफ्त में आए ये दोनो वही आरोपी है। जिन्होंने नंदिनी, कुम्हारी और पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के ज्वेलरी शॉप में एक के बाद एक तीन चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद पुलिस तीनों मामलों में अपराध दर्ज कर, छानबीन कर रही थी। इसके बाद घटनास्थल से दूर सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, आरोपियों की पहचान की गई। जिसके बाद पुलिस इन आरोपियों तक पंहुच पाई है। आरोपी उन दुकानों को टारगेट किया करते थे। जहां गार्ड या फिर कैमरे नहीं लगे होते थे। तीनों घटनाओं के बाद चोरी किए गए सामान को आपस में बांट नही पाए थे। जिसके कारण लगभग सारे जेवरातो को बरामद किया जा सका है। 

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने इस चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बताया कि इस मामले में मुख्य पहलू यह है, कि जिन दुकानों में चोरी हुई है। वहां कही भी कैमरे नहीं थे। बल्कि दूर सैकड़ों और अन्य स्थल के सीसीटीवी कैमरों की मदद से। इन शातिर चोरों तक पुलिस पंहुचने में कामयाब हुई है।

इस मामले में एक फरार आरोपी की पुलिस द्वारा तलाश किया जा रहा है।  दुर्ग एसपी का कहना है कि मामले का मास्टरमाइंड दीपक चौहान फरार है और चोरी का सामान बराबर इसलिए भी इनके बीच नही बंट पाया था। जिसके कारण सुरक्षित जेवरातों को जप्त किया जा सका है।

Exit mobile version