शोपियां में कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, एक की मौत दूसरा जख्मी

श्रीनगर. कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके भाई को घायल कर दिया. पीड़िता के भाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतक की पहचान 45 वर्षीय सुनील कुमार भट्ट के रूप में हुई है, जबकि उसके भाई की पहचान पिंटू कुमार भट्ट के रूप में हुई है। हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी द्वारा भाजपा द्वारा नियुक्त उपराज्यपाल और प्रशासन असफल हैं। कश्मीरी पंडित असुरक्षित हैं, अनुच्छेद 370 को यह कहकर हटा दिया गया था कि वे सुरक्षित रहेंगे। इसका जवाब प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और भाजपा को देना चाहिए। सभी कश्मीरी पंडित डर के साए में जी रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहीं ये बात

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, “आज दक्षिण कश्मीर से बहुत दुखद खबर है। एक दुर्घटना और एक आतंकवादी हमले ने मौत और पीड़ा का निशान छोड़ दिया है। मैं शोपियां में आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं जिसमें सुनील कुमार मारे गए और पिंटो कुमार घायल हो गए। । परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं।”

Exit mobile version