बलौदाबाजार

JEE-NEET 2020: परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र जल्द कराए अपना रजिस्ट्रेशन, नहीं तो…..

अमृत साहू@बलौदाबाजार। (JEE-NEET 2020) जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओ का आयोजन किया जायेगा। इसके लिये राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर जिले के परीक्षार्थियों की सहायता के लिये अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता को नोडल अधिकारी बनाया गया है बलौदाबाजार भाटापारा जिले के सभी छात्र जो विभिन्न प्रवेश परीक्षा जैसे आईआईटी,जेईई एवं नीट में भाग लेने वाले सभी परीक्षार्थी तीन दिन के भीतर अनिवार्य रूप से अपना पंजीयन कराये। वह अपना पंजीयन अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता के पास दर्ज करा सकते है।

(JEE-NEET 2020) जिले में परीक्षार्थियों की संख्यात्मक जानकारी इक्कट्ठा करने के उद्देश्य से यह पंजीयन कराया जा रहा है ताकि समय रहते  सभी छात्रों के लिये पर्याप्त संख्या में बसों की उचित व्यवस्था की जा सके। कलेक्टर जैन ने बताया कि जेईई मेंस की परीक्षा 1से 6 सितम्बर के मध्य में होना तय है। पूरे राज्य भर से लगभग 13 हज़ार 5 सौ छात्र हैं इन परीक्षाओ में शामिल होंगे। इनके लिये राज्य में 5 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।

(JEE-NEET 2020) जिसमें टीसीएसआईओएन, पार्थिवी कालेज सिरसा भिलाई, पार्थिवी प्रोविन्स सरोना रायपुर,लख्मीचंद इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी बिलासपुर,चौकसे इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर एवं डॉ सी वी रमन यूनिवर्सिटी कोटा बिलासपुर को बनाया गया है।

जहां पहला शिफ़्ट सुबह 9 से 12 बजे एवं दूसरा शिफ्ट 3 बजे से 6 बजे तक परीक्षा का आयोजन होगा। छात्र एवं अभिभावक अपने सुविधा अनुसार स्वयं की व्यवस्था से भी जा सकतें है। शेष के लिए जिला प्रशासन के द्वारा निशुल्क बसों की व्यवस्था की जाएगी। महिला छात्रा के साथ एक अभिभावक को भी यात्रा हेतु अनुमति होगी। यात्रा निशुल्क होगी और इसके लिए कोई राशि नहीं ली जाएगी और इसका व्यय शासन द्वारा वहन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button