उज्जैन

snake found in temple premises: महाकाल के चौखट पर नागदेव, गणेश मंडपम में निकला सांप, BSF के जवान ने पकड़कर छोड़ा बाहर, श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद

उज्जैन। (snake found in temple premises) उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में अचानक सांप निकल आया. उसे देखते ही स्टाफ में हड़कंप मच गया. सांप शिव लिंग के सामने गणेश मंडपम में देखा गया. करीब 5 फीट लंबे सांप को देखते ही हड़कंप मच गया. हालांकि जिस वक़्त सांप निकला वहां पर श्रद्धालु मौजूद नहीं थे. सांप को देखते ही मंदिर के अधिकारियों को सूचना दी गयी. मंदिर में ही सुरक्षा के लिए मौजूद बीएसएफ के एक जवान ने सांप को पकड़कर मंदिर परिसर के बाहर छोड़ दिया.

सांप निकलने का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ भक्त इसे आस्था की नजर से देखने लगे. सोमवार के दिन सांप देखकर लोग इसे भगवन महाकाल से जोड़कर देखने लगे. हालांकि बाद में पता चला कि सांप सोमवार को नहीं बल्कि रविवार रात को निकला था. (snake found in temple premises)  ये गनीमत रही की जब सांप निकला उस वक़्त भक्तों का प्रवेश बंद था अन्यथा कोई अनहोनी हो सकती थी.

(snake found in temple premises) काल भैरव के दर पर सांप-सांप निकलने का वीडियो रविवार रात शयन आरती का है. उस दौरान श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद था. इस कारण सांप दिखाई भी दे गया. सांप गणेश मंडपम में श्रद्धालुओं की लाइन में लगने वाली जगह पर ही निकला था जहां पर अमूमन सैंकड़ों श्रद्धालु खड़े होकर भगवान महाकाल के सामने जाने का इंतजार करते हैं.

इससे पहले प्रसिद्ध काल भैरव मंदिर में भी सांप निकल आया था. जब वो लगातार तीन दिन तक निकला तो श्रद्धालु इसे भगवान् का चमत्कार समझकर पूजन करने लगे. काल भैरव मंदिर के मुख्य द्वार के पास सांप रोजाना दिन में आकर बैठ जाता है जिसके अब श्रद्धालु चमत्कार के रूप में देख रहे हैं.

Back to top button