सरगुजा-अंबिकापुर

Sarguja: राजस्व टीम की कार्रवाई, धान से भरा ट्क किया जब्त, मुखबिर से मिली थी सूचना, प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी

सरगुजा। (Sarguja) धान खरीदी छत्तीसगढ़ में कल से शुरू होने वाली है। इससे पहले धान बिचौलिए सक्रिय हो गए हैं। बाहर के राज्य के धान को छत्तीसगढ़ के धान मंडियों में खपाने के जुगत में हैं। लेकिन बिचौलियों के धरपकड़ के लिए प्रशासन भी सक्रिय हो चुकी है। प्रशासन ने जिले से लगे सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है। जिसका परिणाम है कि कई बिचौलिये प्रशासन की पकड़ में आ चुके हैं।

(Sarguja) इधर प्रदेश के सरगुजा, बलरामपुर व सूरजपुर जिले में इस तरह की घटना की सामने आई है। बीते रविवार को राजस्व व मंडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए धान से भरा एक ट्रक जब्त किया। जिसके भीतर 25300 क्विंटल धान भरा हुआ था।(Sarguja)  प्रशासन ने यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की।

Robbery: पेट्रोल लेने के बहाने खुलवाया दुकान…तमचे की नोंक पर बच्चों को बनाया बंधक…नकदी समेत लाखों के जेवरात लेकर फरार

प्रशासन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अन्य राज्य के धान को खपाने के लिए छत्तीसगढ़ लाया जा रहा है। सूचना पर सीमा पर बने चेकपोस्ट पर ट्रक को रोका गया। और उसकी तलाशी ली गई। जिसमें धान भरा हुआ था।

Jagdalpur: अब तो संभल जाओ! आरटीओ और ट्रैफिक टीम की कार्यवाही…भरना पड़ा जुर्माना, Video

ट्रक में 572 कट्टा था। जब टीम ने धान के संबंध में ट्रक चालक से पूछताछ की तो वह गोलमाल जवाब देने लगा। साथ ही कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।  टीम ने धान लोड ट्रक को जब्त कर मंडी समिति के सुपुर्द कर दिया है।

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button