बालोद

Help: फुटकर व्यापारियों के लिए इस जिले के कलेक्टर बने सहारा, ऐसे कर रहे मदद,VIDEO

शिव जायसवाल@बालोद। (Help) जिले के कलेक्टर ने एक दर्जन से अधिक फुटकर व्यापारी जो आर्थिक संकट से जूझ रहे थे उन्हें लोन दिलाकर आर्थिक राहत दी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत जिले के एक दर्जन से अधिक पथ विक्रेताओं 10 हजार रुपए का ऋण मिला। जिसके बाद जो व्यवसाय लॉकडाउन में थम गया था तो

(Help) जिसके चलते लॉकडाउन के कारण रुका हुआ व्यवसाय फिर से चालू हो गया। जिसके कारण पथ विक्रेताओं में खुशी का माहौल है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक बालोद व दल्लीराजहरा नगर पालिका क्षेत्र में दोनो शहरी निकायों से लगभग 86 ऑनलाइन आवेदन स्व निधि पोर्टल पर अपलोड किएजा चुके हैं। जिसमे से अब तक 12 चिल्हर व्यापारी योजना से लाभान्वित हो चुके हैं।

Ambikapur: सामुदायिक भवनों के किराए को लेकर विपक्षी पार्षदों ने लगाए आरोप, तो निगम ने उठाया ये कदम, मगर….पढ़िए क्या है पूरा माजरा

(Help) उक्त मिशन के जिला मैनेजर शरद कुमार सिंह ने बताया कि विगत दिनों जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक मे कलेक्टर जनमेजय महोबे ने सभी बैंकर को रोजगार मूलक प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। परिणाम यह निकला कि अब बैंककर्मी गरीब फुटकर व्यापारियों के आवेदनों का तत्काल निराकरण कर रहे हैं। सभी फुटकर व्यापारियों को डिजिटल इंडिया से जोड़ने के लिए भी मिशन से जुड़े कर्मचारी प्रेरित कर रहे हैं। फुटकर व्यापारियों डिजिटल लेन देन करने सिखाया जा रहा है और इसके फायदे भी बताये जा रहे हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button