देश - विदेश

Resignation: शिक्षा मंत्री का इस्तीफा….विश्विद्यालय के कुलपति रहते भारी घपलेबाजी का आरोप.. मंत्री ने आरोपों को बताया निराधार

पटना। (Resignation) बिहार के शिक्षा मंत्री और पूर्व कुलपित मेवालाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) 2 दिनों से लगातार मेवालाल चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही थी. गुरुवार को भारी हंगामे के बीच मेवालाल ने शिक्षा विभाग का पदभार संभाला था.

(Resignation)  इधर मेवालाल ने लगे आरोपों को निराधार बताया है मेरे खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं हुई है. ना ही मेरे खिलाफ कोर्ट की तरफ से आरोप सिद्ध हुआ है. मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं हैं.

Bijapur: सुरक्षाबलों को मिली सफलता,3 माओवादी गिरफ्तार..2 लाख का इनाम था घोषित…विस्फोटक समेत नक्सली साहित्य बरामद

कुलपति रहते हुए लगे थे भ्रष्ट्राचार के आरोप

(Resignation) गौरतलब है कि 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घपले बाजी करने का आरोप है. उनके ऊपर आरोप है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की. इस मामले को लेकर उनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज है.

Corona: सरकार का फैसला, अगर नहीं लगाया मास्क तो भरना पड़ सकता है 2000 का जुर्माना….पढ़िए पूरी खबर

विश्वविद्यालय निर्माण में घपलेबाजी का आरोप

तत्कालीन बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने उस वक्त मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे. जांच में मेवालाल चौधरी के खिलाफ लगे आरोपों को सही पाया गया था. उन पर सबौर कृषि विश्वविद्यालय के भवन निर्माण में भी घपलेबाजी का आरोप है.

Related Articles

5 Comments

  1. Thanks for one’s marvelous posting! I definitely enjoyed reading it, you might be a great
    author. I am going to make sure you bookmark your blog and can often come back sometime soon. I wish to encourage you to definitely continue your great writing, possess
    a nice afternoon!

    Feel free to visit my web page: JuttaPMaines

  2. Hi, i believe i saw you visited my weblog thus
    i stumbled on “return the favor”.I am looking
    to find what you should improve my site!I suppose its ok to work with a
    few of your opinions!!

    Also visit my homepage :: YungQInzunza

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button