Chhattisgarh

Chhattisgarh: जब हाथों में आवेदन लेकर मंत्री के सामने खड़ी ही रह गई महिलाएं…पढ़िए पूरी खबर

रायपुर। (Chhattisgarh) अपने विधानसभा क्षेत्र आरंग में विभिन्न विकास कार्यों का भूपिजन और लोकार्पण करने पहुचे नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने मंदिर हसौद, बहनाकाड़ी, बड़गांव,गोढ़ी, भानसोज, सकरी, और अकोलीखुर्द में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का भूमिपूजन किया।

(Chhattisgarh) इस दौरान उन्होंने लाखों रुपए के विकास कार्यों की घोषणा भी की। ऐसे ही एक कार्यक्रम में मंत्री डॉ.डहरिया जब ग्राम बड़गांव में नए सड़क निर्माण का भूमिपूजन करने पहुचे तो वहां गांव की महिलाएं श्रीमती चमेली वर्मा, विमला वर्मा और लोकेश्वरी वर्मा कुछ अन्य महिलाओं के साथ आवेदन लिए हुए वहां पहुची थी। (Chhattisgarh) सड़क निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन के बाद मंत्री ने माइक पर गांव वाले को संबोधित करना शुरू किया।

इससे पहले की मंत्री जी माइक पर संबोधन पूरा कर पाते, पास खड़ी इन महिलाओं ने बार-बार मंत्री को  आवेदन देने की कोशिश करने लग जाते। मंत्री ने उन्हें संबोधन पूरा करने देने और आवेदन बाद में देने का आग्रह भी किया। इससे पहले की मंत्री जी अपना संबोधन पूरा खत्म कर पाते उन्होंने माइक से कुछ ऐसी बाते कह दी कि हाथों में आवेदन रखी हुई महिलाओं ने मंत्री को आवेदन ही नहीं दिया।

 दरअसल गांव की महिलाएं गांव के विकास कार्यां से संबंधित कार्यां की स्वीकृति के लिए मंत्री डॉ. डहरिया को अपना आवेदन देना चाहते थे। अपने स्व-सहायता समूह के लेटर पेड में उन्होंने मांग भी लिख रखा हुआ था। इसी बीच वे अपना आवेदन मंत्री जी के हाथों दे पाते कि मंत्री डॉ.डहरिया ने माइक पर अपने संबोधन के अंतिम क्षणों में बारी-बारी से गांव के विकास के लिए अनेक कार्यों की घोषणा शुरू कर दी।

मंत्री द्वारा किए गए घोषणा में अपना मांग भी पूरा हो जाने से गावं की इन महिलाओं के साथ ग्रामवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई और सभी ने मंत्री के सम्मान के लिए जोर-जोर से नारे लगाना शुरू कर दिया और खूब तालियां बजाई। मंत्री डॉ. डहरिया ने जब अपना संबोधन खत्म किया और इन महिलाओं से कहा अब मोर गोठ खतम होगे, तुमन अपन गोठ शुरू करौ, बताव का आवेदन हे ? तो महिलाओं ने अपना आवेदन अपने पास ही रख लिया और कहा कि आपने तो हमारी मांगे बिना आवेदन दिए ही पूरी कर दी है। अब आपकों आवेदन देने की जरूरत नहीं है।

मंत्री डॉ. डहरिया मुस्कुराएं और कहा कि आप सबकों बधाई हो कि आपकी मांगे पूरी हो गई है। मंत्री ने गांव के विकास के लिए बंधवा तालाब के गहरीकरण के लिए 10 लाख, चंदखुरी रोड़ तालाब गहरीकरण और पचरीकरण के लिए 10 लाख, तार नाली गहरीकरण एवं पाइप पुलिया के लिए 4.50 लाख की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button