देश - विदेश

UP: प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द जारी करवाने के लिए छात्रों ने भरी हुंकार: राकेश पाण्डेय

लखनऊ। (UP) उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 4 साल पूरे होने के बाद उत्तर प्रदेश के प्रशिक्षु सभी जिलों में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए सरकार से निवेदन कर रहे हैं कि भर्ती का विज्ञापन जल्द से जल्द जारी हो।पूरे प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए पोस्टर अभियान चलाया जा रहा है।आरटीआई से प्राप्त डाटा के अनुसार उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में 173795 पद शिक्षकों के खाली हैं।

(UP) जैसा कि कुछ दिन पहले सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के 51,112 पद रिक्त होने की बात स्वीकार की है।बेरोजगार युवा मंच के संस्थापक राकेश पाण्डेय उर्फ बंटी पाण्डेय ने बताया कि छात्रों की मांग है कि 51112 पद एवं 68500 शिक्षक भर्ती के बचे 22000 पद पदों एवम हर वर्ष रिटायर होने वाले शिक्षकों के पद को जोड़कर जल्द से जल्द 75 हजार प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी हो।बेरोजगार प्रशिक्षु नौकरी की आस में पिछले 2 साल से बेरोजगार बैठे हैं।

(UP) प्रतियोगी छात्र नई शिक्षक भर्ती की मांग लंबे समय से कर रहे हैं।बेरोजगार छात्रों का कहना है कि सरकार ने 69000 शिक्षक भर्ती पूरी होने के बाद अगली शिक्षक भर्ती शुरू करने का आश्वासन दिया था।उत्तर प्रदेश में करीब 8 से 10 लाख अभ्यर्थी टेट,एवम सीटेट पास करके नौकरी की आस लगाए बैठे हैं।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button