राजनांदगांव

Rajnandgaon: शहीद आरक्षक जगत राम कंवर का पार्थिव देह पहुंचा गृह ग्राम, बेटे ने दी मुखाग्नि

राजनांदगांव। (Rajnandgaon) बीजापुर जिले के तर्रेम में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए राजनांदगांव जिले के आलीखूंटा के वीर सपूत आरक्षक जगत राम कंवर का पार्थिव देह आज उनके गृह ग्राम पहुंचा। जहां जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर सहित ग्रामीणों ने शहीद को नम आंखों से श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

बीजापुर जिले के तर्रेम में नक्सलियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए शहीद हुए जवानों में राजनांदगांव जिले के आलीखूंटा के वीर सपूत जगतराम कंवर भी शामिल है।(Rajnandgaon)  आज दोपहर उनका पार्थिव देह उनके गृहग्राम आलीखूंटा पहुंचा, (Rajnandgaon) जहां जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर सहित ग्रामीण उनकी शहादत को नमन करने पहुंचे। शहीद जगतराम कवर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि नक्सल मामले में केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर योजना बना रही जिससे इस समस्या समाधान मिलने की उम्मीद है।

2013 में एसटीएफ में हुए थे शामिल

शहीद आरक्षक जगतराम कंवर वर्ष 2013 में एसटीएफ में शामिल हुए थे और बीजापुर जिले में नक्सल मोर्चे पर तैनात थे।पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्होंने अपनी शहादत दे दी। आज उनके गृह ग्राम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी गई। नक्सल मामले में राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में छत्तीसगढ़ में अधिक नक्सली घटनाएं हुई है। वहीं राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक डी.श्रवण कुमार ने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

पति ने जान दे दी अब उनका कोई नहीं

शहीद जगतराम की पत्नी का कहना है कि उनके पति ने देश के लिए अपनी जान दे दी अब उनका कोई नहीं है। शहीद की पत्नी कुमारी बाई ने अपने दो बेटियों और एक बेटे के लिए सरकार से बेहतर व्यवस्था करने की मांग की है।

18 साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

शहीद जगतराम को उनके 18 वर्षीय पुत्र दुर्गेश ने मुखाग्नि दी। शहीद जगतराम कंवर के अंतिम संस्कार में जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी और सभी ने नाम आंखों से उनकी शहादत को नमन करते हुए अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की ।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button